अयोध्या: छावनी क्षेत्र में फंदे से लटका मिला सूबेदार का शव, परिवार में कोहराम

कमांडेंट बिग्रेडियर के पीए पद पर था तैनात 

अयोध्या: छावनी क्षेत्र में फंदे से लटका मिला सूबेदार का शव, परिवार में कोहराम

अयोध्या, अमृत विचार। डोगरा रेजीमेंटल सेंटर में तैनात एक सूबेदार का शव कमांडेंट कार्यालय परिसर स्थित एक कमरे में फंदे से लटका मिला है। वह रेजीमेंटल केंद्र के कमाण्डेण्ट बिग्रेडियर के वैयक्तिक सहायक के पद पर तैनात था। डोगरा केंद्र की सूचना पर कैंट थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। 

बताया गया कि मूल रूप से केरल प्रान्त के कोझीकोड जिले के तहसील कोइलाण्डी के गांव अताउ पोस्ट मुक्कालूर निवासी विनीश एम (48) पुत्र माधवाकुरूप यहां डोगरा रेजीमेंटल केंद्र में सूबेदार के पद पर तैनात था और डोगरा रेजीमेंट केंद्र के कमांडेंट बिग्रेडियर कुंवर रंजीव सिंह के वैयक्तिक सहायक का कार्य देख रहा था। परिवार वालों के मुताबिक वह सुबह अपनी ड्यूटी पर गया था और लगभग आठ बजे सूचना मिली कि वह छावनी क्षेत्र स्थित कमांडेंट कार्यालय परिसर में भूतल पर शौचालय के बगल स्थित एक गोदाम वाले कमरे में फंदे से लटका हुआ है। 

मामले की जानकारी पर फौज के जवानों ने उसको  छावनी क्षेत्र स्थित सैन्य अस्पातल पहुंचाया तो ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने उसको मृत घोषित कर दिया। मृतक अपने पीछे पत्नी और इकलौता पुत्र छोड़ गया है। बेटा छावनी क्षेत्र स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में कक्षा 11वीं का छात्र है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सूबेदार विनीश एम सुबह लगभग सात बजे अपने कार्यालय से नीचे उतरे और वाशरूम के बगल स्थित गोदाम वाले कमरे में पहुंच कमरे में रखी मेज पर चढ़कर पंखे के सहारे अपने गले में कपड़े का फंदा डाल झूल गये। सफाईकर्मी मौके पर पहुंचा और दरवाजे के भीतर देखा तो मामले की जानकारी हुई। 

इधर बीच वह मानसिक अवसाद में चल रहे थे, हालांकि उन्हें कोई पारिवारिक दिक्कत नहीं थी। डोगरा केंद्र की ओर से मामले की जानकारी के बाद कैंट पुलिस मौके पर पहुंची और जाँच-पड़ताल की। पंचनामा भरवा शव को सेना के एंबुलेंस से पोस्टमार्टम के लिए आधुनिक चीरघर भेजवाया। जहां शव का पोस्टमार्टम हुआ है।  

कैंट थाने के प्रभारी निरीक्षक अमरेंद्रबहादुर सिंह का कहना है कि छावनी क्षेत्र में एक सूबेदार का शव फंदे से लटका मिला है। प्रथम दृष्ट्या मानसिक अवसाद के चलते घटना कारित होने की बात सामने आई है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। मामले की तहकीकात की जा रही है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: दीपोत्सव से पहले 301 किमी सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त 

ताजा समाचार