बदायूं: बाइक चोरी की घटनाओं में शामिल चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

दो लोग चोरी करते थे बाइक और खरीदते थे दो मैकेनिक

बदायूं: बाइक चोरी की घटनाओं में शामिल चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

बदायूं, अमृत विचार। वाहन चोरी करने वाले गिरोह के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। रविवार को सिविल लाइन क्षेत्र के बाद सोमवार को सहसवान पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। बाइकें चोरी करने वाले दो और चोरी की बाइक खरीदने वाले दो मैकेनिक को गिरफ्तार किया। जिनके पास से चोरी की तीन बाइकें और एक आधी कटी हुई बाइक के पुर्जे और 2907 रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया। उनके साथियों के बारे में जानकारी की जा रही है।

सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव चंदनपुर निवासी विशेष यादव पुत्र अवधेश कुमार ने 26 सितंबर को पुलिस को फोन पर सूचना दी थी कि किसी ने उनकी बाइक यूपी 24 एजेड 3707 चोरी कर ली है। पुलिस ने अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज करके बाइक की खोज शुरू की थी। टीमों का गठन किया गया। जांच के आधार पर पुलिस सोमवार सुबह लगभग साढ़े छह बजे गांव अमनपुर निवासी शादाब की बाइक रिपेयरिंग की दुकान पर पहुंची। जहां से कस्बा सहसवान के मोहल्ला काजी निवासी जैद पुत्र शफी अहमद, मोहल्ला मुहीउद्दीनपुर निवासी हिलाल उर्फ भोला पुत्र अकील, गांव वाजिदपुर निवासी दानिश पुत्र रफीउद्दीन और अमनपुर निवासी शादाब पुत्र छुन्नन को हिरासत में लिया। जिनके पास से चोरी की तीन बाइकों के अलावा एक कटी हुई बाइक के पुर्जे बरामद किए। पुलिस तीनों को कोतवाली ले आई और पूछताछ की। आरोपी जैद और हिलाल ने बताया कि उन दोनों ने मिलकर उझानी क्षेत्र से दो बाइक चोरी की थीं और तीसरी बाइक सहसवान में नवादा मोहल्ले की मस्जिद के पास से चोरी की थी। उन्होंने बाइकें दानिश और शादाब को बेच दी थीं। उन्होंने बाइक के पुर्जे अलग-अलग करके बेचे। 

पहले भी चोरी करते रहे हैं बाइक
वहीं पूछताछ में दानिश और शादाब ने बताया कि वह बाइक रिपेयरिंग का काम करते हैं। वह जैद और हिलाल से चोरी की बाइकें खरीदकर काट देते हैं। पुर्जे ग्राहकों को बेचते हैं। पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में उपनिरीक्षक सुनील कुमार, हेड कांस्टेबिल राजेश प्रताप सिंह, सुमित जादौन, अजीत कुमार, अभिषेक शर्मा, देवेंद्र कुमार, गौरव कुमार, नितिन कुमार रहे।

यह बाइकें हुईं बरामद
सहसवान के प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि पुलिस को यूपी 24 एएच 8411, यूपी 14 बीआर 7343, डीएल 3 एसडीएल 5864 बाइकें मिली हैं। इसके अलावा जो बाइक आधी काटी गई है उसका चेसिस नंबर MBLHAW15XK4L01089 है। वह बाइक गाजियाबाद की थी। चौथी बाइक का इंजन नंबर HA11EDNHM82781 है।