डिलीवरी ब्वॉय की हत्या कर शव को बोरी में भरकर इंदिरानहर में फेंका : I-Phone लूटने के इरादे से किया जघन्य अपराध

शक के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लेकर की पूछताछ, एसडीआरएफ की टीमें नहर में तलाशने में जुटी डिलीवरी ब्वॉय का शव

डिलीवरी ब्वॉय की हत्या कर शव को बोरी में भरकर इंदिरानहर में फेंका : I-Phone लूटने के इरादे से किया जघन्य अपराध

अमृत विचार, लखनऊ। चिनहट थाना अंतर्गत आईफोन (I-Phone) लूटने के इरादे में डिलीवरी ब्वॉय भरत साहू की हत्या कर दी गई, जिसके बाद लाश को ठिकाने लगाने के लिए हत्यारोपियों ने शव को बोरी में भर कर उसे इंदिरानहर में फेंक दिया। डिलीवरी ब्वॉय के परिजनों ने स्थानीय थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस को हत्यारोपियों के बारे में अहम सुराग मिले। इसके बाद पुलिस ने हत्यारोपियों को हिरासत में लेकर उसने पूछताछ की। जिसके बाद आरोपितों ने उनका जुर्म स्वीकार किया है। सोमवार को पुलिस ने भरत साहू हत्याकांड का पर्दाफाश किया है और हत्यारोपियों की निशानदेही पर सुबह से ही एसडीआरएफ की टीमें नहर में डिलीवरी ब्वॉय का शव तलाशने में जुटी हैं।

डीसीपी पूर्वी शंशाक सिंह के मुताबिक, चिनहट थाना अंतर्गत गजेंद्र ने ई-कॉमर्स साइड की मदद से ऑनलाइन आईफोन (I-Phone) बुक किया था। जिसका भुगतान कैश ऑन डिलीवरी था। गत 23 सितम्बर को महानगर कोतवाली के निशानगंज निवासी भरत साहू गजेंद्र के पते पर आईफोन डिलीवर करने पहुंचा था। जहां, भरत ने ग्राहक गजेंद्र से मोबाइल पर संपर्क किया। इस दौरान आरोपित ने भरत को अपने कमरे में बुला लिया। कमरे मे गजेंद्र के साथ उसका दोस्त भी मौजूद था। हत्यारोपियों ने बताया कि आईफोन (I-Phone) लूटने के इरादे से उन्हें भरत की गला दबाकर हत्याकर कर दी।



फिर शव को ठिकाने लगाने के लिए आरोपितों ने शव को बोरे मे भराकर रात में इंदिरानहर में फेंक दिया था। डीसीपी ने बताया कि जब भरत घर नहीं पहुंचा तब परिजनों ने उसके मोबाइल पर संपर्क किया लेकिन उसका फोन बंद जाने लगा। जिसके बाद परिजन भरत की खोजबीन में इधर-उधर भटकने लगे, बावजूद इसके भरत का कहीं सुराग नहीं मिला। किसी अनहोनी की आशंका पर परिजनों ने 25 सितम्बर को  चिनहट थाने में लिखित शिकायत देते हुए गुमशुदगी दर्ज कराई। भरत की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने उसके मोबाइल की सीडीआर रिपोर्ट खंगाली, जिसके बाद आधार पर पुलिस को भरत की लास्ट कॉल और लोकेशन मिली।

डीसीपी ने बताया कि भरत ने आखिरी कॉल गजेंद्र को की थी, जिसके आधार पर पुलिस ने गजेंद्र को उठा लिया। पुलिस ने गजेंद्र से पूछताछ की तब वह इधर-उधर की बातें कर पुलिस को ध्यान अपनी तरफ से भटकाने लगा, इस पर पुलिस का शक गजेंद्र पर गहराता चला गया। सख्ती बरतने पर हत्यारोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने गजेंद्र के दोस्त को भी धर लिया। हत्यारोपियों की निशानदेही पर पुलिस एसडीआरएफ टीम की मदद से सुबह से ही इंदिरा नहर में डिलीवरी ब्वॉय के शव को तलाशने में जुटी है।