Farrukhabad में एक ही जाति के 18 मकानों पर चला बुलडोजर, भड़के अखिलेश यादव, बोले- प्रतिशोध से भरी भाजपाई राजनीति का वीभत्स चेहरा

Farrukhabad में एक ही जाति के 18 मकानों पर चला बुलडोजर, भड़के अखिलेश यादव, बोले- प्रतिशोध से भरी भाजपाई राजनीति का वीभत्स चेहरा

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। फर्रुखाबाद के नवाबगंज में विकास खण्ड मोहम्मदाबाद की ग्राम पंचायत उखरा में 18 परिवारों के घरों पर बुलडोजर चला है और उनके मकानों को तोड़ दिया गया है। ये सभी 18 परिवार यादव जाति से आते हैं। वहीं जिन लोगों के मकान तोड़े जा रहे हैं उनका कहना है कि इस भारी बारिश में हमें घर से बेघर कर दिया गया है। अब इस भारी बारिश में हम अपने बच्चे लेकर कहां जायें। 

गाटा संख्या 724  लगभग 100 बीघा जमीन बंजर के नाम पर सुरक्षित थी। इस बंजर भूमि को गांव में बन रहे पावर प्लांट को निर्गत किया गया है। उसी गाटा में लगभग 30 बीघा जमीन पर गांव के लगभग 30 से अधिक परिवार पिछले 30 वर्षों से मकान बना कर रह रहे हैं। जिला प्रशासन ने वहां पर रह रहे लोगों को उक्त जमीन को खाली करने के निर्देश दिए थे। लेकिन ग्रामीण जमीन को खाली करने को तैयार नहीं हो रहे थे। 

उपजिलाधिकारी सदर रजनीकांत, तहसीलदार श्रद्धा पाण्डेय, नायब तहसीलदार सनी कनौजिया ने राजस्व टीम व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर लोगों को जमीन खाली करने को कहा। लोगों ने मकानों को खाली करने का समय मांगा लेकिन अधिकारियों ने समय देने से मना कर दिया। मौके पर बुलडोजर मंगवाकर मकानों को तोड़वाने की कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान कई बार महिलाओं की अधिकारियों से नोंकझोक भी हुई। 

अधिकारियों की मौजूदगी में मकानों को गिरवाने की कार्रवाई शुरू है। अब तक लगभग 18 मकानों को गिराया जा चुका है। इन मकानों में रह रहे गरीबों का कहना है कि भरी बरसात में उन सबको बिना  घर के कर दिया गया। पिछले दो दिन से यहां भयंकर बारिश हो रही है। आख़िर वह इस बरसात में अपने बच्चों को लेकर कहां जाएं। उनका कहना है कि उनको मकान खाली करने का समय देना चाहिए था।

वहीं एसडीएम सदर रजनीकांत का कहना है कि पॉवर प्लांट लगवाने के लिए ग्राम सभा के नाम दर्ज जमीन को खाली करवाया जा रहा है। जिलाधिकारी के निर्देश पर यह कार्रवाई की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक मकानों के ऊपर जेसीबी गरज रही है।  

इनके मकानों पर चला बुलडोजर

रामौतार सिंह यादव 
रामवीर सिंह यादव 
रामकिशोर सिंह यादव
अनिल कुमार यादव
रामकुमार यादव 
कृष्ण कुमार यादव
बबलू यादव 
संजू यादव
अभिषेक यादव 
अन्नू यादव 
समर यादव 
हेमराज यादव 
गोविंद यादव 
हाकिम सिंह यादव 
गंगा सिंह यादव 
ब्रह्मानंद सिंह यादव
ब्रहम्म किशोर यादव 
सनोज यादव 

इन 5 मकानों पर चल सकता है बुलडोजर

राजीव यादव
राम किशन यादव 
राम निवास यादव 
नाहर सिंह यादव 
वीरपाल सिंह यादव 

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

ये है प्रतिशोध से भरी भाजपाई राजनीति का वीभत्स चेहरा। भाजपा बसे-बसाये घरों को गिराकर सुख पाती है। जिन्होंने अपने घर नहीं बसाये, पता नहीं वो दूसरों के घर गिराकर किस बात का बदला लेते हैं। हर गिरते घर के साथ भाजपा भी और भी नीचे गिर जाती है। अमृतकाल के सूचनार्थ : आज लोकसभा फर्रुखाबाद के विधानसभा अमृतपुर के ग्राम उखरा में सालों से बसे 25 ग़रीब परिवारों के घरों पर बुलडोजर चलाकर, न जाने कितने बड़े-बूढ़ों, बीमारों, बच्चों, माताओं, बहनों, बेटियों को भरी बरसात में बेघर किया गया। ये राजनीतिक क्रूरता की हद है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में तीसरे दिन भी रद्द हुआ मैच: ग्रीनपार्क स्टेडियम में आए प्रशसंकों में छाई मायूसी, बोले- अब चौथे दिन का इंतजार

 

 

ताजा समाचार

हल्द्वानी:पुरानी मुद्रा के शौकीन को जालसाजों ने लगाई लाखों की चपत
Chitrakoot में लिपिक का रिश्वत लेते वीडियो वायरल...मचा हड़कंप, निलंबन की संस्तुति, पढ़ें- पूरा मामला
हल्द्वानी: महिला नहाती थी तो करता था ताकाझांकी, टोका तो पति को किया लहूलुहान
धीमी गति से चलने को कहा, तो कार चालक ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल को मारी टक्कर...10 मीटर तक घसीटकर मार डाला 
Chitrakoot: दिल्ली से आए परिवार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म...सालों पहले पाकिस्तान से आया, पुलिस बोली- सबके पास है वैध कागजात
अयोध्या: राज्य मंत्री ने दलित के घर किया भोजन, कहा- भाजपा में चाय बेचने वाला भी बन सकता है प्रधानमंत्री