कानपुर के बाद महोबा में ट्रेन पलटाने की साजिश: ट्रैक पर पत्थर रखने वाला चरवाहा गिरफ्तार, चालक की सूझबूझ से टला हादसा

कानपुर के बाद महोबा में ट्रेन पलटाने की साजिश: ट्रैक पर पत्थर रखने वाला चरवाहा गिरफ्तार, चालक की सूझबूझ से टला हादसा

महोबा, अमृत विचार। झांसी मानिकपुर रेल लाइन पर थाना कबरई क्षेत्र के ग्राम रैवारा के समीप से निकली रेल लाइन  पर एक शरारती तत्व ने एक सीमेंट के पत्थर का टुकड़ा रख दिया। लेकिन चालक के देख लेने से उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी। इसके बाद रेलवे कंट्रोल रूम और कबरई पुलिस को सूचना दी। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पटरी पर पड़े पत्थर को हटाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कराया। पुलिस द्वारा की गई जांच पड़ताल के बाद पटरी के नजदीक पशु चरा रहे एक चरवाहे सिर्फ पूछताछ में चरवाहा ही ट्रेन की पटरी में सीमेंट का बड़ा पत्थर रखने का आरोपी निकला पुलिस ने चरवाहे को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्राम रैवरा निवासी अंशु 17 झांसी मानिकपुर रेल लाइन के नजदीक पशुओं को चरा रहा था तभी अचानक चरवाहे ने शरारतन रेलवे पटरी के पास पड़े एक करीब आठ फीट लंबे सीमेंट के पत्थर को रेलवे ट्रैक कर रख दिया। पत्थर रखने के थोड़ी देर बाद झांसी की तरफ से पैसेंजर ट्रेन आ गई। चरवाहा यह सब नजारा देखता रहा। 

देखते ही देखते ही ट्रेन चालक ने ट्रेन पटरी पर पत्थर पड़ा देख कर सूझ बूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, इससे बड़ा हादसा होते-होते बच गया। ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों ने चालक की सूझबूझ से ट्रेन हादसा बचा लेने पर सराहना की।

इस मामले की बाद करीब 1 घंटे तक ट्रेन मौके पर खड़ी रही। बाद में अधिकारियों द्वारा जांच पड़ताल करने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। उधर पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई और चरवाहे को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। तो चरवाहे ने ट्रेन की पटरी पर पत्थर रखने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस अभी चरवाहे से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने चरवाहे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- कानपुर की काकादेव कोचिंग मंडी में शिक्षक व छात्रा के बीच रोमांस का VIDEO: सीसीटीवी में कैद हुई घटना, आरोपी गिरफ्तार