Unnao News: धान और दलहन के लिए अमृत बनकर बरस रहे बदरा...किसान खुश

Unnao News: धान और दलहन के लिए अमृत बनकर बरस रहे बदरा...किसान खुश

उन्नाव, अमृत विचार। धान, मक्का, उरद और मूंग की फसलों के लिए बारिश ने किसानों के चेहरे पर खुशी ला दी है। पिछले दो दिन से हो रही झमाझम बारिश ने खेतों में हरियाली छा दी है, जिससे किसान सिंचाई पर होने वाले हजारों रुपए बचाने में सफल हुए हैं। यह मानसून की अंतिम बारिश है, जो रबी फसल तक की सिंचाई में मदद करेगी।

धान के खेतों में पानी भरने से फसल पूरी तरह से हरी भरी हो गई है। सरैयां के किसान मेवालाल निषाद, अजीत यादव, और अम्बरपुर के राजकुमार पाल व छेदीलाल ने बताया कि इस बारिश ने उनकी मेहनत को रंग लाने का काम किया है। सभी किसानों ने एक स्वर में कहा कि यह बारिश उनके लिए अमृत के समान है, क्योंकि इससे उनकी फसलों को न केवल जीवन मिला है, बल्कि इससे उनके आर्थिक बोझ में भी कमी आई है। 

किसान बताते हैं कि धान के साथ ही मक्का, ज्वार, बाजरा, उरद, मूंग और अगहनिया अरहर फसल के लिए भी यह बारिश बेहद फायदेमंद साबित हुई है। अगले माह में कटने वाली इन फसलों के लिए पानी की आवश्यकता थी, और इस बारिश ने उनकी उम्मीदों को एक नई दिशा दी है। 

किसानों की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही है, और वे अब उम्मीद के साथ अपनी फसल की देखभाल में जुट गए हैं। इस तरह की बारिश से न केवल फसलें लहलहाती हैं। वहीं किसानों को हजारों रुपये लगाकर फसलों की सिंचाई करने का पैसा भी बच गया है। जिससे किसान खुश हैं।
--------

ताजा समाचार

फिटनेस सुधारो, वर्ना अनुबंध समाप्त होगा...पीसीबी की केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को चेतावनी 
बदायूं:अब कुत्ते के साथ क्रूरता, टांग पकड़कर पहले लहराया फिर फेंक दिया, रिपोर्ट दर्ज
अयोध्या: बारिश से तबाही...खेतों में लोटी धान की फसलें, किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें
Etawah: पुलिस की लुटेरों से मुठभेड़...दो गिरफ्तार, एक सिपाही व एक लुटेरा घायल, आंखों पर मिर्ची पाउडर फेंककर लूट ले गए थे ऑटो
प्रयागराज: एक ऐसी शख्सियत, करवरिया परिवार का रसूख बचाने के लिए सियासत में उतरी थीं 'नीलम'
Fatehpur में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हुआ प्रिया का अंतिम-संस्कार: विपक्षी दलों के नेताओं ने किया ट्वीट, लिखा- योगी सरकार में महिलाएं असुरक्षित