बहराइच: पुलिस ने अंतर्जनपदीय चोरों के गिरोह का किया खुलासा, चार शातिर चोर समेत सात गिरफ्तार 

दिन में रेकी कर रात में चोरी की वारदात को देते थे अंजाम

बहराइच: पुलिस ने अंतर्जनपदीय चोरों के गिरोह का किया खुलासा, चार शातिर चोर समेत सात गिरफ्तार 

बहराइच, अमृत विचार। पुलिस और सर्विलांस की टीम ने शहर में बड़ी चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए चार चोर और चोरी का सामान खरीदने वाले तीन सर्राफा व्यवसाईयों को गिरफ्तार किया है। सभी सीतापुर जिले के निवासी हैं। सभी के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

कोतवाली देहात, नगर और दरगाह थाना क्षेत्र में बीते एक सप्ताह से चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई थी। इसको देखते हुए प्रभारी पुलिस अधीक्षक एसपी ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी ने चोरियों के खुलासे के लिए पुलिस टीम के साथ एसओजी टीम को भी लगाया था। अपर पुलिस अधीक्षक नगर रामानंद कुशवाहा ने बताया कि पुलिस क्षेत्राधिकार रमेश चंद्र पांडे की देखरेख में प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक हर्षिता तिवारी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात परमानंद तिवारी के निर्देशन में पुलिस टीम ने चोरी के खुलासा के लिए जांच तेज की। सर्विलांस टीम के दिवाकर तिवारी और कोतवाली देहात पुलिस ने शहर के त्रिमुहानी मोड़ से चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की। 

एएसपी नगर ने बताया कि सीतापुर जिले के थानगांव थाना क्षेत्र के भदेवा गांव निवासी आलम उर्फ कल्लू पुत्र अबू सहमा, शमशेरीपुरवा गांव निवासी कासिम पुत्र कबीर खान, खैराबाद थाना क्षेत्र के उड़हन सराय गांव निवासी सिराज पुत्र झब्बू खान, तंबौर थाना के कस्बा निवासी सलमान पुत्र नसीम को गिरफ्तार किया गया। 

WhatsApp Image 2024-09-28 at 16.46.15_c4eebe3c

इनके पास से भारी मात्रा में सोने और चांदी के जेवरात के साथ और पांच लाख से अधिक नकदी बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि चोरी का सामान खरीदने वाले सराफा व्यवसाई सीतापुर जिले के तंबौर थाना क्षेत्र के बहेटा गांव निवासी संजय रस्तोगी पुत्र उमाशंकर, रेउसा थाना क्षेत्र के रेउसा निवासी संजय कुमार पुत्र त्रिलोकीनाथ और रेउसा निवासी संजय कुमार पुत्र उमाशंकर को गिरफ्तार किया गया। सभी के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। कोतवाली देहात के प्रभारी निरीक्षक परमानंद तिवारी ने बताया कि सभी चोरों के विरुद्ध लखनऊ, सीतापुर और लखीमपुर खीरी जिले के विभिन्न थानों में कई केस दर्ज हैं। 

दिन में रेकी कर करते थे चोरी
सीओ सिटी रमेश कुमार पांडेय ने बताया कि सभी चोर और खरीददार सीतापुर जिले के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि चोरों का गिरोह शहर के विभिन्न मोहल्लों में दिन में रेकी करता था। इसके बाद घर से बाहर जाने वाले और ताला लगे मकान में रात को सभी चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

ये भी पढ़ें- बहराइच: बेटा बना हैवान! गला दबाकर ले ली मां की जान, इलाके में सनसनी