रुद्रपुर: सरकारी भूमि को अपना बता कर हड़पे दस लाख रुपये

रुद्रपुर: सरकारी भूमि को अपना बता कर हड़पे दस लाख रुपये

रुद्रपुर, अमृत विचार। कोतवाली इलाके के रहने वाले एक व्यक्ति को सरकारी भूमि को अपना बताकर लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार शांति विहार कॉलोनी निवासी परमजीत सिंह ने बताया कि वह प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने का कारोबार करता है और परिवार की जीविका चलाता है। बताया कि मई 2024 में उसकी मुलाकात पहाड़गंज वार्ड-चार निवासी कांता प्रसाद गंगवार उर्फ केपी गंगवार से हुई। आरोपी ने पीडब्ल्यूडी कॉलोनी की चारदीवारी के नजदीक व किच्छा हाईवे पर 4.5 बीघा भूखंड को अपना बताया और पूरी भूमि को बेचने का प्रस्ताव रखा। बयाने के तौर पर 2.50 लाख रुपये भी दे दिए। इसके बाद 13 से 14 मई तक 10 लाख का भुगतान कर दिया।

21 जून को गवाह की मौजूदगी में इकरारनामा भी बनाया गया। एक सप्ताह का इंतजार करने के बाद इकरारनामा मांगा तो टालमटोल करने लगा। आरोप था कि आरोपी ने कई बार फ्री होल्ड का झांसा देकर टहला दिया। जब ज्यादा दबाव बनाया तो इकरारनामा व दस लाख की रकम भी देने से इंकार कर दिया। आरोप था कि जब भूखंड की पड़ताल की गई तो पता चला कि बेची गई जमीन सरकारी है। जिस पर नगर निगम व केपी गंगवार का विवाद भी चल रहा है। आरोप था कि केपी गंगवार ने सरकारी भूमि को अपना बता कर कुटरचित तरीके से लाखों रुपये हड़प लिए। मामले की शिकायत एसएसपी से की गई तो एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।