मुरादाबाद : प्रसाद में मिलावट को लेकर सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, हनुमान चालीसा और राम नाम का किया पाठ

मुरादाबाद : प्रसाद में मिलावट को लेकर सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, हनुमान चालीसा और राम नाम का किया पाठ

मुरादाबाद, अमृत विचार। तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। हनुमान चालीसा और राम नाम का पाठ  किया। साथ ही जमकर  विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद यूपी के राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा।

1

शनिवार को सैकड़ों विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता और पदाधिकारी सिविल लाइन स्थित आंबेडकर पार्क पर एकत्रित हुए। इसके बाद हजारों की संख्या में विश्व हिंदू परिषद/ बजरंग दल के लोग कमिश्नर कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने कहा कि महाप्रसाद बनाने के मामले में हिंदू आस्थाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है। सड़कों पर उतर हिंदू संगठन से जुड़े लोगों के हूजूम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए। पीएसी फोर्स से लेकर स्थानीय पुलिस को भी तैनात किया गया। 

6

विश्व हिंदू परिषद द्वारा कहा गया कि सभी हिंदू मंदिरों के लिए नए कानून की व्यवस्था की जाए। सरकार हमारी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करें। मांगे पूरी नहीं होती है तो विश्व हिंदू परिषद /बजरंग दल बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगा।

4

विश्व हिंदू परिषद /बजरंग दल ने कहा कि तिरुपति बालाजी मंदिर में वितरित होने वाले महाप्रसाद की पवित्रता के संबंध में आस्थावान हिंदुओं की बहुत श्रद्धा होती है। दुर्भाग्य से इस महाप्रसाद को बनाने वाले घी में गाय व सूअर की चर्बी तथा मछली के तेल की मिलावट के अत्यंत दुखद और हृदय विदारक समाचार आ रहे हैं। जिससे पूरे देश का हिंदू समाज आक्रोशित है और हिंदुओं का क्रोध अलग-अलग रूप में प्रकट हो रहा है। 

इस पवित्र तीर्य का संचालन आंध प्रदेश सरकार द्वारा स्थापित बोर्ड के द्वारा होता है। यहां केवल महाप्रसाद बनाने के मामले में ही हिंदू आस्थाओं के साथ खिलवाड़ नहीं किया गया अपितु हिंदुओं के द्वारा अत्यंत श्रद्धा आय से अर्पित की गई।  देय राशि (चढ़ावा) के सरकारी अधिकारियों राजनेताओं द्वारा दुरुपयोग के भी कष्टकारी समाचार मिलते रहते हैं। कई बार तो हिंदुओं के धर्म पर आघात कर हिंदुओं का धर्मातरण करने वाली संस्थाओं को इस पवित्र राशि से अनुदान देने के समाचार भी मिल रहे हैं। 

विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत मंत्री राजकुमार ने बताया कि हमारे देश में संविधान के सर्वोपरि होने की दुहाई बार-बार दी जाती है, परंतु दुर्भाग्य से हिंदुओं की आस्थाओं के केंद्र मंदिरों पर विभिन्न सरकारें अपना नियंत्रण स्थापित कर हिंदुओं की भावनाओं के साथ सबसे घृणित धोखाधड़ी संविधान की आड़ में ही कर रही हैं। विश्व हिंदू परिषद के द्वारा मांग की गई कि अपनी राज्य सरकार हमारी मांग को जल्द ही कानून के द्वारा सभी हिंदू मंदिरों के लिए नए कानून की व्यवस्था की जाए और यदि ऐसा नहीं होता है तो विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के द्वारा बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर राजकमल गुप्ता, विभाग संगठन मंत्री ब्रजेश कुमार समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव : वोटर लिस्ट पर गरमाई राजनीति, भाजपा हुई हमलावर