IIFA Utsavam 2024 : आईफा उत्सवम 2024 में फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन II' का दबदबा, ऐश्वर्या राय को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

IIFA Utsavam 2024 : आईफा उत्सवम 2024 में फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन II' का दबदबा, ऐश्वर्या राय को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

अबु धाबी। 'आईफा उत्सवम 2024' में तेलुगु फिल्म दशहरा के लिये नानी और विक्रम को तमिल फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन II' के लिए बेस्ट एक्टर जबकि पोन्नियिन सेल्वन II के लिये हीं लिए ऐश्वर्या राय को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। अबु धाबी में तीन दिन के इस अवॉर्ड शो में पहले दिन साउथ सिनेमा के सितारों को सम्मानित किया गया।तीन दिनों के इस कार्यक्रम की शुरुआत आईफा उत्सवम से हुई, जिसमें दक्षिणी फिल्म उद्योगों के तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा के सभी कलाकार शामिल हुए थे। तेलुगु फिल्म दशहरा के नानी को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया है। विक्रम को तमिल फिल्म पोन्नियिन सेल्वन के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। 

फिल्म पोन्नियिन सेल्वन के लिए ऐश्वर्या राय को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया है।बेस्ट डायरेक्टर के लिए तमिल में मणि रत्नम ने पोन्नियिन सेल्वन II के लिए बाजी मारी है। पोन्नियिन सेल्वन II के लिए ए आर रहमान को तमिल में बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर अवॉर्ड मिला है। आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट इन इंडियन सिनेमा के लिए चिरंजीवी को अवॉर्ड दिया गया है। आउटस्टैंडिंग कंट्रीब्यूशन इन इंडियन सिनेमा के लिए प्रियदर्शन को अवॉर्ड मिला है। 

वुमेन ऑप द ईयर इन इंडियन सिनेमा का अवॉर्ड सामंथा रूथ प्रभु को मिला है।बेस्ट परफॉर्मेंस इन निगेटिव रोल तमिल में एसजे सूर्या (मार्क एंटनी) को अवॉर्ड दिया गया है। बेस्ट परफॉर्मेंस इन निगेटिव रोल (तेलुगु) में शाइन टॉम चाको को फिल्म दशहरा के लिए अवॉर्ड मिला है। बेस्ट परफॉर्मेंस इन निगेटिव रोल (मलयालम) में अर्जुन राधाकृष्णन को कन्नूर स्क्वायड के लिए अवॉर्ड दिया गया है। 

बेस्ट परफॉर्मेंस इन सपोर्टिंग रोल(मेल तमिल) में जयराम को पोन्नियिन सेल्वन II के लिए अवॉर्ड दिया गया है। बेस्ट परफॉर्मेंस इन सपोर्टिंग रोल फीमेल तमिल में सहस्र श्री को फिल्म चिट्ठा के लिए अवॉर्ड मिला है।गोल्डन लेगेसी अवॉर्ड नंदमुरी बालकृष्ण को मिला है।आउटस्टैंडिंग एक्सीलेंस इन कन्नड़ सिनेमा के लिए ऋषभ शेट्टी को अवॉर्ड दिया गया है। बेस्ट डेब्यू फीमेल इन कन्नड़ में आराधना राम को काटेरा के लिए अवॉर्ड मिला है। 

ये भी पढ़ें : Lata Mangeshkar Birth Anniversary : लता मंगेशकर ने आवाज के जादू से संगीत प्रेमियों के दिलों पर किया राज