कासगंज: निजी नर्सिंग होम में एक और महिला की मौत पर हंगामा

ऑपरेशन के बाद किया गया था अलीगढ़ के लिए रेफर

कासगंज: निजी नर्सिंग होम में एक और महिला की मौत पर हंगामा

कासगंज, अमृत विचार। शहर के निजी नर्सिंग होम में गुरुवार की शाम एक और जच्चा की मौत हो गई। ऑपेरशन के बाद जच्चा-बच्चा की हालत खराब होने पर उसे अलीगढ़ के लिए रेफर किया था। जहां चिकित्सको ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर मृतका के परिजनों ने नर्सिंग होम पर शव रखकर हंगामा काटा। बाद में नर्सिंग होम संचालक और परिजनों के मध्य सुलह समझौता हो गया। इधर जच्चा की मौत की सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ऑपरेशन थियेटर को सीज कर दिया है।

सहावर कस्बा क्षेत्र के रेलवे रोड निवासी श्रीकृष्ण ने अपनी 37 वर्षीय पत्नी रोहिणी को बुधवार को प्रसव पीणा उठने पर शहर के दुर्गा कॉलोनी स्थित  निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराने के लिए लेकर आए थे। चिकित्सको ने परिजनों को पेट में बच्चा उलटा होने की बात बताकर ऑपरेशन कराने की सलाह दी। रोहिणी का ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद महिला ने बच्चे को जन्म दिया। बाद में महिला की हालत खराब होती चली गई। उसे बेहतर उपचार के लिए अलीगढ निजी अस्पताल में भेज दिया। जहां महिला की मृत्यु हो गई। परिजन शव को लेकर नर्सिंग होम आ गए। जहां चिकित्सको की लापरवाही से महिला की मौत का जिम्मेदार ठहरा कर हंगामा काटा। बाद में दोनों के बीच सुलह समझौता हो गया। परिजन शव को लेकर घर चले गए। परिजनों ने बताया कि वह इस मामले में कोई कार्रवाई कराना नहीं चाह रहे है और न ही मृतका के शव का पोस्टमार्टम । 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की ओटी सीज
महिला की मौत की खबर सुनते ही स्वास्थ्य विभाग के टीम ने नर्सिंग होम पर पहुंच गई। एक पखवाडे के बाद जच्चा की दो मौत होने के चलते  टीम ने ऑपरेशन थियेटर को सीज को कर दिया। 15 दिन पहले सोरों के सियारपुर की महिला सुमन की मौत हो गई थी। एसीएमओ एसके सिंह ने बताया कि ओटी को सीज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जच्चा की मौत किस कारण हुई है। उसी के अनुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी।

एक नर्सिंग होम में महिला की मौत का मामला सामने आया था। टीम ने मौके पर पहुंच कर तत्काल ओटी को सीज कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है। -डा. राजीव अग्रवाल, सीएमओ।