कानपुर में रिकार्ड एक करोड़ 15 लाख के बिके टिकट...ग्रीनपार्क स्टेडियम के हर गेट पर बनाए गए सेल्फी प्वाइंट

कानपुर में रिकार्ड एक करोड़ 15 लाख के बिके टिकट...ग्रीनपार्क स्टेडियम के हर गेट पर बनाए गए सेल्फी प्वाइंट

कानपुर, अमृत विचार। एक माह से ग्रीनपार्क की जर्जर सी-गैलरी की मरम्मत का कार्य पूरा हो चुका है। पीडब्ल्यूडी की एनओसी भी मिल चुकी है। अब ग्रीनपार्क स्टेडियम में 26,007 दर्शक बैठकर मैच देख सकेंगे। पिछले टेस्ट मैच में स्टेडियम की दर्शक क्षमता 22, 491 लोगों की थी। रिकार्ड एक करोड़ पंद्रह लाख रुपये के टिकट बिके हैं। पिछली बार 93 लाख रुपये के बिके थे। यह जानकारी वेन्यू डायरेक्टर डॉ. संजय कपूर ने दी।  

डॉ. संजय कपूर ने बताया कि मैच का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और यूपीसीए के अध्यक्ष डॉ. निधिपति सिंघानिया करेंगे। ग्रीनपार्क में पहली बार घंटी बजाकर मैच की शुरुआत होगी। घंटी टीम के शीर्ष खिलाड़ी बजाएंगे। मैच के दौरान शहीदों के परिवारों को भी बतौर अतिथि के रूप में मैच दिखाया जा रहा।

ग्रीन थीम के तहत मैच में मुख्य अतिथियों से पौधा भी लगवा गया। शहीदों के परिजन उनके नाम का पौधा रोपित करेंगे। प्लास्टिक फ्री मैच कराने के लिए हर संभव प्रयास रहेगा। स्टेडियम में दर्शकों का प्रवेश 8 बजे से शुरू होगा। स्टेडियम के हर गेट पर सेल्फी प्वाइंट भी बनवाए गए हैं।

उपकप्तान की विशेष जरूरत नहीं: अभिषेक नायर

भारतीय टीम उप कप्तान के बगैर खेलने उतरेगी। इंडिया टीम के बैटिंग कोच अभिषेक नायर ने कहाकि टीम इंडिया को उप कप्तान की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि टीम के अधिकांश खिलाड़ियों के पास आईपीएल में कप्तानी का अनुभव है और मैच में किसी भी परिस्थिति में काम कर सकते हैं। 
प्रेसवार्ता में अभिषेक नायर ने कहा कि हम पहला टेस्ट मैच जीते हैं। इसलिए लक्ष्य सीरीज को 2-0  से क्लीन स्वीप करने पर है। बारिश की भी आशंका है, इसी को ध्यान में रखकर अंतिम एकादश का चयन अहम है।

परिस्थितियों में उपयोगी खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलेगी। कुलदीप यादव को मौका दिए जाने के सवाल पर कहा कि यह फैसला मौसम की स्थिति को देखकर लिया जाएगा। पहले टेस्ट में रिषभ पंत, शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल और रवींद्र जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन किया। शेष बल्लेबाजों से भी दूसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। टीम को विराट, रोहित के अनुभव का फायदा मिल रहा है।

ये भी पढ़ें- LIVE- कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा टेस्ट मैच...इंडिया ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, होम ग्राउंड में कुलदीप को जगह नहीं मिलने से दर्शक मायूस

ताजा समाचार

अयोध्या में बरिश से किसानों में कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल, खेतों में लेट गईं गन्ने और धान की फसलें
कानपुर में HBTU का 6वां दीक्षांत समारोह...राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बांटे पदक, छात्र-छात्राओं के खिले चेहरे
नैनीताल: नैनीझील में शव मिलने से मची सनसनी
Teacher's Recuritement: प्राथमिक से उच्च शिक्षा के शिक्षकों, कर्मचारियों की भर्ती करेगा आयोग, रिक्तियों का मांगा ब्योरा
बरेली: रबड़ फैक्ट्री...बॉम्बे हाईकोर्ट और डीआरटी में अलग वाद दायर करेगा प्रशासन
Unnao: आजाद अधिकार सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर पहुंचे घटनास्थल...सुल्तानपुर डकैती के आरोपी अनुज सिंह को पुलिस ने किया था मुठभेड़ में ढेर