बरेली:दरगाह से अपील...इस्लामी झंडे को पाकिस्तानी बताया, चांद सितारे वाला हरा झंडा लगाओ ही मत

दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन अहसन मियां का छलका दर्द

 बरेली:दरगाह से अपील...इस्लामी झंडे को पाकिस्तानी बताया, चांद सितारे वाला हरा झंडा लगाओ ही मत

बरेली,अमृत विचार। दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन मौलाना मुफ्ती अहसन रजा कादरी (अहसन मियां) ने मुसलमानों से अपने घरों पर चांद-सितारे वाले हरे झंडे न लगाने की अपील की है। उन्होंने इस बात पर अफसोस भी जताया है कि इस इस्लामी झंडे को पाकिस्तानी झंडा बताकर विरोध किया जा रहा है और इसे माहौल खराब करने का बहाना बनाया जा रहा है।

ईद मिलादुन्नबी पर मुसलमानों के अपने घरों पर चांद-सितारे वाले हरे झंडे लगाने का जिले में कई जगह विरोध किया गया था। हिंदू संगठनों ने शिकायत की थी कि घरों पर पाकिस्तान का झंडा लगाया गया है, इन शिकायतों पर पुलिस ने रिपोर्ट भी दर्ज की थी। अब दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन अहसन मियां ने कहा है कि मुसलमान पैगंबर इस्लाम की आमद पर इस्लामिक झंडा लगाकर खुशी मनाते हैं। हरे रंग का इस्लामी झंडा गुंबद रसूल से निस्बत का पैगाम देता है। सिर्फ हिंदुस्तान नहीं, दुनिया भर में ईद मिलादुन्नबी पर हरे झंडे लगाए जाते हैं।

पाकिस्तान का ख्याल तक दिल में नहीं आता

उन्होंने कहा कि अब तक किसी को इस पर कोई एतराज नहीं था, लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि हरे झंडे पर न सिर्फ एतराज किया जा रहा है बल्कि कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है। चांद-सितारा वाला झंडा खूबसूरती के लिए बनाए जाते हैं, लेकिन लोग इसे पाकिस्तान से जोड़कर माहौल खराब कर रहे हैं। सही बात यह है कि मुसलमान के दिमाग में यह झंडा लगाते समय पाकिस्तान का ख्याल तक नहीं आता।

मुसलमानों से की अमन की अपील

उन्होंने अमन बनाए रखने के लिए मुसलमानों से अपील की है कि ऐसे हरे रंग के झंडे जिन पर चांद सितारा बना हो, उनका इस्तेमाल न करें। झंडे बनाने वालों से भी ऐसे झंडे न बनाने की अपील की है कि जिसका ताल्लुक किसी और देश के झंडे से हो। दरगाह आला हजरत से जुड़े परवेज नूरी ने कहा कि इन गैरजरूरी बातों से दूर रहकर देश में अमन चैन और भाईचारा बनाए रखना जरूरी है।