पीलीभीत : NPS और UPS अच्छी तो सांसद- विधायकों को क्यों दी जाती है OPs..शिक्षक-कर्मचारियों ने उठाए सवाल

पीलीभीत : NPS और UPS अच्छी तो सांसद- विधायकों को क्यों दी जाती है OPs..शिक्षक-कर्मचारियों ने उठाए सवाल

पीलीभीत, अमृत विचार: पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली की मांग को लेकर बड़ी संख्या में शिक्षक कर्मचारी सड़कों पर उतरे और सरकार के समक्ष अपनी मांग को रखा।  शहर और बीसलपुर में ज्ञापन सौंपे गए।  एनपीएस और यूपीएस का विरोध जताया गया। ये भी कहा कि अगर ये दोनों ही बेहतर हैं तो सांसद और विधायकों को यूपीएस क्यों दी जाती है।

शहर में अटेबा संगठन के तत्वावधान में पुरानी पेंशन बहाली के लिए जनआक्रोश मार्च गुरुवार को निकाला गया। मां यशवंतरी देवी मंदिर प्रांगण से कलेक्ट्रेट परिसर तक भारी संख्या में शिक्षक कर्मचारी शामिल हुए। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट विजय वर्धन तोमर को सौंपा। इससे पूर्व सभा की गई। जिसमें वन नेशन वन पेंशन का प्रावधान पूरे देश में करने की मांग की।

उधर, बीसलपुर में डायट के प्रशिक्षणार्थियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपशिक्षा निदेशक/डायट प्राचार्य को सौंपा। कहा कि एनपीएस, यूपीएस दोनों ही व्यवस्था कर्मचारी शिक्षक विरोधी हैं। पुरानी पेंशन व्यवस्था की मांग की गई। कहा कि अगर एनपीएस यूपीएस अच्छी है जैसा कि सरकार का कहना है। ऐसे में सांसद, विधायकों को ओवीएस क्यों नहीं दी जाती। 

ताजा समाचार