कासगंज: अधिकारियों को गुमराह करने पर कार्यालय सहायक निलंबित

बेसिक शिक्षा विभाग में अमापुर में तैनात है सहायक 

कासगंज: अधिकारियों को गुमराह करने पर कार्यालय सहायक निलंबित

कासगंज,अमृत विचार। बेसिक शिक्षा विभाग में अधिकारियों की सख्ती साफ दिखाई दे रही है। मानवाने ढंग से कार्य करने और विभागीय अधिकारियों को गुमराह करने के मामले में अब अमापुर विकासखंड कार्यालय में तैनात कार्यालय सहायक को बीएसए ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। महिला कार्यालय सहायक को वहां से निलंबित कर  उच्च प्राथमिक विद्यालय तोलकपुर में तैनात कर दिया है। विभाग की इस कार्रवाई से खलबली मची हुई है।
 
यह कार्रवाई विभाग की कार्रवाई से बचने के लिए अधिकारियों को गुमराह करने के मामले में की गई है। बीएसए ने अमापुर विकासखंड कार्यालय में तैनात कार्यालय सहायक प्रीति को निलंबित किया है। बीएसए ने पाया है कि पूर्व में मई 2023 में कार्यालय सहायक प्रीति पर विभागीय कार्रवाई की गई थी और उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन उन्होंने स्पष्टीकरण न देते हुए गुमराह कर दिया। विभाग को अवगत कराया कि स्पष्टीकरण दे दिया गया है बाद में जब कहीं भी पत्र नहीं मिला तो फिर से जवाब मांगा गया। तब और भी अधिक गुमराह किया गया। बताया गया कि इस पत्रांक संख्या से पत्र भेजा गया, लेकिन उस पत्रांक संख्या के नाम से कोई पत्र ही नहीं मिला। फिर गुमराह करते हुए कहा गया कि खंड शिक्षा अधिकारी को सीधे पत्र दिया गया, लेकिन खंड शिक्षा अधिकारी ने भी स्पष्ट मना कर दिया। लगभग तीन बिंदुओं पर कार्यालय सहायक ने बीएसए को गुमराह कर दिया। इससे बीएसए सूर्य प्रताप सिंह ने नाराजगी जाहिर की और अब तत्काल प्रभाव से कार्यालय सहायक को निलंबित कर दिया है। बीएसए ने  उच्च प्राथमिक विद्यालय ढोतोलकपुर में कार्यालय सहायक को संबद्ध कर दिया है। और फिर से स्पष्टीकरण मांगा है।


और भी लापरवाहों पर कार्रवाई की तलवार
 बेसिक शिक्षा विभाग में कुछ और भी शिक्षक और कर्मचारी लापरवाह पाए गए हैं। हालांकि, अभी उनके नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं, लेकिन इन सभी पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है। जल्द ही उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई अधिकारियों द्वारा की जा सकती है। 

जानिए क्या बोले बीएसए
 बीएसए सूर्य प्रताप सिंह ने बताया कि एक कार्रवाई के मामले में अधिकारियों को कार्यालय सहायक द्वारा गुमराह किया गया। इसलिए उन्हें निलंबित कर दिया गया है और जो भी लापरवाही के प्रकरण सामने आएंगे उन सभी में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।