लखीमपुर खीरी: गन्ना समितियों की नामांकन प्रक्रिया पूरी, कल होगी प्रपत्रों की जांच

चाक चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था, डीएम ने नामांकन व्यवस्था का किया निरीक्षण

लखीमपुर खीरी: गन्ना समितियों की नामांकन प्रक्रिया पूरी, कल होगी प्रपत्रों की जांच

लखीमपुर खीरी,अमृत विचार। जिले की गन्ना सहकारी समितियों के संचालक मंडल चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को सुबह दस बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई, जो शाम पांच बजे तक चली। बीते दिनों साधन सहकारी समितियों के चुनाव के दौरान फूलबेहड़ में हुए बवाल के बाद प्रशासन काफी सतर्क रहा। चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे। जमा किए गए नामांकन प्रपत्रों की जांच शुक्रवार को की जाएगी।

जिले की 11 सहकारी गन्ना समितियों के संचालक मंडल के चुनाव होने हैं। गुरुवार को समितियों पर सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक नामांकन पत्र जमा किए गए। पुलिस ने नामांकन स्थलों के बाहर बैरिकेडिंग कर रखी थी। इससे नामांकन स्थलों पर अधिक भीड़ भाड़ नहीं हो सकी। लोग नामांकन स्थल से दो सौ मीटर दूर खड़े रहे। समितियों पर भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। गेट से लेकर अन्दर तक पुलिस फोर्स तैनात रहा। नामांकन जमा करने वाले लोगों को ही अन्दर जाने दिया जा रहा था। मोबाइल पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रहा। शहर की अरनीखाना गन्ना समिति सहित अन्य समितियों पर गहमागहमी के बीच नामांकन पत्र जमा किए गए। शाम तक नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्वक निपट गई। सपाइयों ने कई जगह पर चुनाव अधिकारी के न पहुंचने की शिकायत की। शुक्रवार को नामांकन प्रपत्रों की जांच की जाएगी। साथ ही बेलरायां और संपूर्णानगर सहकारी चीनी मिलों की समितियों के चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। एआर कोऑपरेटिव ने बताया कि 27 सितम्बर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसके बाद वैध नामांकनों की सूची चस्पा की जाएगी।30 सितम्बर को नाम वापसी, इसी दिन तीन बजे के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। अगर चुनाव हुआ तो तीन को मतदान के बाद मतगणना होगी।

177 सदस्यों ने नामांकन नें लिया भाग
मैगलगंज में सहकारी गन्ना विकास समिति का डेलीगेट का नामांकन शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। नामांकन में कुल 177 सदस्यों ने प्रतिभाग किया। एसडीएम मितौली विनीत उपाध्याय, चुनाव अधिकारी न्यायिक रेनू मिश्रा, सीओ मितौली शमशेर बहादुर सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

184 पदों पर चुनाव के लिए नामांकन
फरधान में सहकारी गन्ना विकास समिति के कुल 184 पदों पर चुनाव के लिए गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इस दौरान 321 परचे बिके, जबकि 318 जमा हुए। एसडीएम सदर अश्वनी कुमार सिंह, एएसपी पवन गौतम, सीओ सदर रमेश तिवारी, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह के अलावा खीरी, पढ़ुआ सहित तीन थाना प्रभारी मय फोर्स मौके पर मुस्तैद रहे।