रुद्रपुर: खुद को दुबई पुलिस का इंस्पेक्टर बताकर हड़पे ढाई लाख रुपये

रुद्रपुर: खुद को दुबई पुलिस का इंस्पेक्टर बताकर हड़पे ढाई लाख रुपये

रुद्रपुर, अमृत विचार। आवास विकास चौकी के रहने वाले एक व्यक्ति से खुद को दुबई पुलिस का इंस्पेक्टर बताकर लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। आरोप था कि कॉलर ने कहानी बताई कि उनके बेटे की कार से एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसे जेल हो गई है। जिसे सुनकर पीड़ित घबरा गया और आनन-फानन में खाते में रकम डाल दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आवास-विकास निवासी केवल कृष्ण बंसल ने बताया कि वह खेतीबाड़ी का कार्य करता है। बताया कि उसका बेटा पंकज बंसल अपनी कंपनी के कार्य के लिए जुलाई 2024 को दुबई गया था। पांच अगस्त की शाम को इंडिया वापसी थी। आरोप था कि पांच अगस्त को सुबह साढ़े दस बजे एक व्यक्ति की कॉल आती है जो खुद को दुबई पुलिस का इंस्पेक्टर बता रहा था। बताया कि उसके बेटे की कार से एक व्यक्ति की मौत हो गई और वह हवालात में बंद है।

यदि जल्द 2.50 लाख रुपये खाते में डाल दोगे तो वह मामला रफा-दफा कर देगा, जबकि शिकायतकर्ता बार-बार बेटा नोएडा में होने की बात कह रहा था। बावजूद कॉलर ने ब्लैकमेल करने के बाद बताए खाते में दो बार ढाई लाख रुपये की रकम का भुगतान करवा लिया।

पीड़ित का कहना था कि थोड़ी देर बाद जब उसने बेटे को कॉल की तो पता वह नोएडा पहुंच चुका है और कार से कोई भी हादसा नहीं हुआ है। ठगी होने की भनक लगते ही साइबर पुलिस ने बलिया स्थित एक खाते में पड़ी 1.50 लाख रुपये की धनराशि को होल्ड करवा दिया और मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।