अयोध्या: अधिवक्ता के घर चल रहा था जुए का अड्डा, तख्त पर बिखरे थे 500-500 के नोट, कमरे का नजारा में देख अवाक रह गई पुलिस, 22 गिरफ्तार

 3.87 लाख व मोबाइल बरामद, सीओ सिटी ने दर्ज कराई रिपोर्ट, पुलिस ने मेडिकल करवा किया चालान

अयोध्या: अधिवक्ता के घर चल रहा था जुए का अड्डा, तख्त पर बिखरे थे 500-500 के नोट, कमरे का नजारा में देख अवाक रह गई पुलिस, 22 गिरफ्तार

अयोध्या, अमृत विचार। नगर कोतवाली के बड़ा रमना निवासी एक अधिवक्ता के मकान में जुआ खेला जा रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस भीतर से आ रही आवाज सुन अवाक रह गई। दरवाजा खोलवा भीतर घुसी तो कमरे में तख्त पर पांच-पांच सौ के नोट बिखरे थे और बाजी लगा रहे कुछ लोग तख़्त पर बैठे तो कुछ खड़े थे। पुलिस को देख लोगों ने भागने की कोशिश की लेकिन पहले से मुस्तैद पुलिस ने सभी को पकड़ लिया।

पुलिस अधिकारियों को अलीगढ चौकी क्षेत्र स्थित बड़ा रमना निवासी एक अधिवक्ता गौतम कुमार यादव के घर में जुए का अड्डा संचालित होने की जानकारी मिली थी, जिसको लेकर सोमवार की देर रात सीओ सिटी के नेतृत्व में नगर कोतवाल अश्विनी कुमार पाण्डेय, चौकी प्रभारी चौक, नवीनमंडी, साहबगंज व अलीगढ़ तथा स्वॉट टीम के सिपाहियों के साथ अड्डे पर छापा मारा गया। पकड़ा गया राठहवेली निवासी अबरार पहले सट्टे का कारोबार करता था और खुद का अड्डा चलाता था।

क्षेत्राधिकारी नगर शैलेंद्र सिंह का कहना है कि पुलिस की तीन टीमों ने जुए के अड्डे से कुल 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से ताश की गड्डी और 22 स्मार्ट फोन तथा कुल 3 लाख 87 हजार 870 रुपया बरामद किया है। 3 लाख 15 हजार रुपया फड़ से तथा 72 हजार 870 रुपया व 22 स्मार्टफोन आरोपियों की जामा तलाशी से मिला है। प्रकरण में पुलिस ने जुआ अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज करवा मंगलवार को सभी का चालान किया है। उन्होंने बताया कि लगभग एक वर्ष से यह अड्डा संचालित किया जा रहा था।  

रामनगरी से भी दांव लगाने आते थे लोग 

दिव्यांग अधिवक्ता के घर पर चल रहे जुए के अड्डे पर शहर के ही नहीं बल्कि रामनगरी से भी लोग दांव लगाने आते थे। पुलिस ने मौके से रामजन्मभूमि थाना क्षेत्र के राजघाट पार्क निकट निवासी धर्मेन्द्र मांझी (24), सुतहट्टी निवासी महताब अली (25) व  राजघाट मीरापुर बुलंदी निवासी विनोद मांझी (33) तथा अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के धरमपुर निवासी धर्मेन्द्र कुमार यादव (27), गोरा बाजार निवासी आकाश कुमार मांझी (27) व जैन मंदिर चौराहा रायगंज निवासी सौरभ सोनी (30) को गिरफ्तार किया है।

जबकि नगर कोतवाली के बड़ा रमना निवासी गौतम कुमार यादव (36), बगल स्थित मोहल्ला  हैदरगंज निवासी अमन गुप्ता (25), आशीष गुप्ता (39) व अनूप गुप्ता (36), दालमंडी फतेहगंज निवासी पवन कुमार गुप्ता (49), अमानीगंज पठान टोलिया निवासी अहमद अली (25), विशाल कुमार (24), करमवीर यादव (35) व सन्तोष यादव (23), अमानीगंज सीताराम स्कूल के पास रहने वाले विकास सोनकर (20) तथा राठ हवेली निवासी अबरार (57) और कैंट थाना क्षेत्र के बेगमगंज गढ़ैया निवासी अमर निषाद (38), संजय यादव (35) व भीम निषाद (30), नियावाँ निवासी मो. शाहरुख खान (32) व जमथरा मांझा निवासी राज करन निषाद (52) को जुआ खेलते पकडे गए हैं।  

पांच-पांच सौ रूपये तय थी इंट्री फीस 

बड़ा रमना स्थित वकील के घर चल रहे जुए के अड्डे में हार-जीत की बाजी लगाने के लिए लोगों को इंट्री लेनी पड़ती थी। पकडे गए लोगों ने पुछताछ में बताया कि  अड्डे के संचालक अधिवक्ता की ओर से जुआ खेलने के लिए घर में प्रवेश करने वाले प्रति व्यक्ति से रोजाना पांच सौ रूपये प्रवेश शुल्क वसूला जाता था।

गोरखधंधे की खबर मोहल्लेवालों तथा अन्य किसी को न लगने पाए इसके लिए संचालक की ओर से दिशा-निर्देश भी जारी किया गया था। सभी को अपने वाहन उसके घर से दूर सड़क किनारे, गुलाबबाड़ी मैदान अथवा रीडगंज ओवरब्रिज के नीचे खड़ा करके आना पड़ता था और प्रवेश घर के पिछवाड़े स्थित द्वार से दिया जाता था। घर के आसपास वाहन और लोगों की भीड़ न होने के चलते मोहल्ला वाले भी अड्डे के बारे में अनभिज्ञ रहे।

यह भी पढ़ें:-Hardoi News: हरदोई में बुखार ने पकड़ी रफ्तार, मरीज हुए 1500 के पार, हास्पिटल में बढ़ाए गए रजिस्ट्रेशन काउंटर