अयोध्या: कोल्ड-ड्रिंक फैक्ट्री में कलावा काट कर दी इंट्री, सुपरवाइजर व सिक्योरिटी गार्ड निलंबित, जानिए क्या बोले अधिकारी

बोले अधिकारी- सिर्फ प्रोडक्शन एरिया में कलावा, अंगूठी पहनने पर रोक

अयोध्या: कोल्ड-ड्रिंक फैक्ट्री में कलावा काट कर दी इंट्री, सुपरवाइजर व सिक्योरिटी गार्ड निलंबित, जानिए क्या बोले अधिकारी

मसौधा/अयोध्या, अमृत विचार। पूरा कलंदर थाना क्षेत्र में स्थित कोल्ड ड्रिंक फैक्ट्री में कलावा काटने के मामले में प्रबंधन ने सुपरवाइजर और सिक्योरिटी गार्ड को निलंबित कर दिया है। सीओ अयोध्या ने प्रकरण की जांच शुरू कर दिया है। सूचना यह भी है शीतल पेयजल फैक्ट्री प्रबंधन ने प्रोडक्शन एरिया में काम करने वाले कर्मचारियों के हाथों में कलावा, अंगूठी पहनकर काम करने पर पहले से ही रोक लगा रखी है ताकि कहीं से भी पेयजल के दूषित होने की संभावना न रहे।
 
शनिवार को शीतल पेय फैक्ट्री में काम करने वाले लगभग 100 से अधिक कर्मचारियों की कलाई में बंधे कलावा काटने के उपरांत ही फैक्ट्री में प्रवेश दिया जा रहा था जो सुरक्षा अधिकारी सच्चिदानंद तिवारी को नागवार लगा। उन्होंने कलावा काटने का विरोध किया और कलाई में बंधा कलावा भी नहीं काटने दिया। 

आरोप है कि इस सुरक्षा अधिकारी ने मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिस पर गुस्साए फैक्ट्री प्रबंधन ने सुपरवाइजर जयप्रकाश यादव और सिक्योरिटी गार्ड नितेश यादव को निलंबित कर दिया।

निलंबन पर बोले फैक्ट्री के मैनेजर 

अमृत बाटलर्स फैक्ट्री के जिम्मेदार अर्जुन दास का कहना है कि सुपरवाइजर जयप्रकाश यादव और सिक्योरिटी गार्ड नितेश यादव ने नियम के विरुद्ध कार्य किया है। फैक्ट्री के नियम के मुताबिक सिर्फ प्रोडक्शन प्लांट में ही काम करने वाले कर्मचारी के हाथ की कलाई में धागा अंगूठी कलावा आदि पहनकर काम करने पर प्रतिबंध लगाया गया है। 

जबकि अन्य डिपार्टमेंट में काम करने वाले कर्मचारियों पर कोई रोक नहीं है। जबकि सुपरवाइजर और सुरक्षा गार्ड ने फैक्ट्री के अंदर आने वाले सभी कर्मचारी के हाथ का कलावा काटकर नियमों के विरुद्ध कार्य किया है। इसलिए दोनों को निलंबित कर दिया गया है। 

फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों के हाथों का कलावा काटे जाने का मामला सोशल मीडिया में आने के उपरांत जांच शुरू कर दी गई है। निलंबित किए गए दोनों कर्मचारियों के साथ-साथ फैक्ट्री प्रबंधन से भी पूछताछ की जाएगी... आशुतोष तिवारी, सीओ अयोध्या।

यह भी पढ़ें:-Hardoi News: हरदोई में बुखार ने पकड़ी रफ्तार, मरीज हुए 1500 के पार, हास्पिटल में बढ़ाए गए रजिस्ट्रेशन काउंटर

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: हटाई गई बिना अनुमति स्थापित बुद्ध और आंबेडकर की प्रतिमा...एक सप्ताह से प्रशासन लोगों को समझाने में लगा था
Lucknow News: कैंसर संस्थान में 94 और Lohia Institute में 126 डॉक्टरों की होगी भर्ती, जानिए कितने चिकित्सकों ने किया आवेदन
Kanpur: घाटे में चल रही ई-बसों के मुख्य संचालन अधिकारी बर्खास्त, मंडलायुक्त ने जांच की समीक्षा करने के बाद की कार्रवाई
Kanpur: पेशकार को गिरफ्तार कराने वाले दिव्यांग की मां व भाई को भेजा जेल, दिव्यांग बोला- पुलिस ने रची साजिश
Health: बच्चे को अगर बार-बार हो रही है यह समस्या तो न करें नजर अंदाज, कैंसर के हो सकते हैं लक्षण
संभल: कुत्तों के झुंड ने 6 साल के बच्चे को नोच कर मार डाला, परिजनों में मचा कोहराम