कानपुर में 6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए मिला अनुदान...सीएसजेएमयू विवि में बेहतर शोध कार्य हो सकेगा

शिक्षक अपने-अपने विषय में बेहतर अनुसंधान कार्य करे सकेंगे

कानपुर में 6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए मिला अनुदान...सीएसजेएमयू विवि में बेहतर शोध कार्य हो सकेगा

कानपुर, अमृत विचार। प्रदेश सरकार की ओर से छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) को 6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करने के लिए अनुदान की स्वीकृति मिल गई है। इससे विवि में बेहतर शोध कार्य हो सकेगा।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने कहा कि विवि में शोध की नई संस्कृति विकसित हो रही है। नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के माध्यम से सम्बन्धित शिक्षक अपने-अपने विषय में बेहतर अनुसंधान कार्य करेंगे। हाल में यूपी के विभिन्न राज्य विश्वविद्यालयों की ओर से शासन को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना के लिए आवेदन किए गए थे। इसे उत्तर प्रदेश शासन ने मंजूरी दे दी है। 

इसके तहत प्रो सुधांशु पांड्या को 4 लाख 20 हजार, डॉ. मानस उपाध्याय को 5 लाख 10 हजार रुपये, डॉ. प्रशांत त्रिवेदी को 4 लाख 80 हजार रुपये, डॉ तनुजा भट्ट को 5 लाख 20 हजार, डॉ पंकज द्विवेदी को 3 लाख 75 हजार और डॉ गोपाल सिंह को 4 लाख 40 हजार की धनराशि की संस्तुति सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए की गई है। चयनित शिक्षकों के माध्यम से किए जाने वाले अध्ययन के बाद प्राप्त सभी सुझावों व निष्कर्षों की एक विस्तृत रिपोर्ट उत्तर प्रदेश राज्य शिक्षा उच्च परिषद, उत्तर प्रदेश शासन को भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: पहली छिपाकर महिला अधिवक्ता से की दूसरी शादी...आरोपी के खिलाफ चेन्नई में भी मामला दर्ज