हल्द्वानी: पंजाब तक फैला है मुकेश का नेटवर्क, मुंह नहीं खोल रहे मुखबिर

मुकेश के हल्द्वानी में होने की खबरों के बीच पुलिस ने बढ़ाया तलाश का दायरा

हल्द्वानी: पंजाब तक फैला है मुकेश का नेटवर्क, मुंह नहीं खोल रहे मुखबिर

हल्द्वानी,अमृत विचार। नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी के फरार अध्यक्ष मुकेश बोरा का नेटवर्क पंजाब तक फैला है। पिछले 24 दिनों से उत्तराखंड, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में खाक छान रही पुलिस ने अब तलाश का दायरा बढ़ा दिया है। प्रबल संभावना है कि मुकेश बोरा पंजाब में ही कहीं दुबका बैठा है। इसको देखते हुए पुलिस ने उसकी तलाश का दायरा पंजाब तक बढ़ा दिया है। हालांकि एक पेशेवर अपराधी न होने के बावजूद मुकेश लगातार पुलिस को चकमा दे रहा है और उसके करीबी जो उसके लिए मुखबिरी कर रहे थे, वह पुलिस के सामने मुंह नहीं खोल रहे हैं।  

मुकेश बोरा पर दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत लालकुआं कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। एक सितंबर को मुकदमा हुआ और अगले ही दिन मुकेश फरार हो गया। तब से अब तक मुकेश चार बार पुलिस के सामने से निकल चुका है, लेकिन हाथ नहीं आया। पहले सुराग मिला कि बरेली उत्तर प्रदेश में उसका आका है, जो उसे शरण दे सकता है। माना जा रहा है कि 19 सितंबर को मुकेश वहां गया भी, लेकिन पुलिस पीछे थी तो वह रुका नहीं। उसके आका ने उसे उसी रात दिल्ली रवाना कर दिया। मुकेश का अपना मोबाइल बंद था और वह दूसरे नंबरों का इस्तेमाल कर रहा था। फरारी के दौरान उसने आधा दर्जन नए सिम कार्ड का इस्तेमाल किया। पुलिस ने इन नंबरों का ट्रैक किया तो दिल्ली की लोकेशन मिली और तलाश में टीम को दिल्ली भी रवाना कर दिया गया, लेकिन वह हाथ नहीं आया। पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो पता लगा कि दुग्ध संघ में बड़ी मात्रा में पंजाब और हरियाणा से दूध आता है। पता यह भी लगा कि दुग्ध संघ का अध्यक्ष होने के नाते उसके पंजाब और हरियाणा से दूध सप्लाई करने वालों से भी गहरे संबंध है। आशंका है कि मुकेश पंजाब और हरियाणा में अपने मजबूत संबंधों का इस्तेमाल कर सकता है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि आरोपी की को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उसकी तलाश में टीमों को दिल्ली, यूपी और पंजाब के अलावा अन्य स्थानों पर भेजा गया है। 

कुर्की के बाद अब निरस्त होंगे असलहों के लाइसेंस
फरारी काट रहा मुकेश बोरा पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद नहीं लौटा तो पुलिस ने कोर्ट से कुर्की की अनुमति मांगी। अनुमति मिलने पर पुलिस ने मुनादी कराई और फिर कुछ दिन बाद उसके धारी और हल्द्वानी स्थित आवासों की कुर्की कर दी गई। मुकेश बोरा को इससे भी फर्क नहीं पड़ा। इधर, पुलिस जांच में सामने आया कि मुकेश बोरा के पास दो लाइसेंसी असलहे हैं। अब पुलिस इनके लाइसेंस निरस्तीकरण की तैयारी कर चुकी है। एसएसपी ने बताया कि शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए रिपोर्ट बनाकर प्रशासन को भेज दी गई है।

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: हटाई गई बिना अनुमति स्थापित बुद्ध और आंबेडकर की प्रतिमा...एक सप्ताह से प्रशासन लोगों को समझाने में जुटा था
Lucknow News: कैंसर संस्थान में 94 और Lohia Institute में 126 डॉक्टरों की होगी भर्ती, जानिए कितने चिकित्सकों ने किया आवेदन
Kanpur: घाटे में चल रही ई-बसों के मुख्य संचालन अधिकारी बर्खास्त, मंडलायुक्त ने जांच की समीक्षा करने के बाद की कार्रवाई
Kanpur: पेशकार को गिरफ्तार कराने वाले दिव्यांग की मां व भाई को भेजा जेल, दिव्यांग बोला- पुलिस ने रची साजिश
Health: बच्चे को अगर बार-बार हो रही है यह समस्या तो न करें नजर अंदाज, कैंसर के हो सकते हैं लक्षण
संभल: कुत्तों के झुंड ने 6 साल के बच्चे को नोच कर मार डाला, परिजनों में मचा कोहराम