Kanpur News: शहर में कम कमाएंगे, बाहर नहीं जाएंगे...रोजगार मेले में युवाओं ने इतने हजार की नौकरी ठुकराई

15 निजी कंपनियों में 622 युवाओं ने दिया साक्षात्कार, 162 नौकरी के लिए चयनित

Kanpur News: शहर में कम कमाएंगे, बाहर नहीं जाएंगे...रोजगार मेले में युवाओं ने इतने हजार की नौकरी ठुकराई

कानपुर, अमृत विचार। सेवायोजन विभाग की ओर से गुरुवार को लगाए गए रोजगार मेला में 15 निजी कंपनियों ने 622 युवाओं का साक्षात्कार लेकर  162 युवाओं को रोजगार के लिए चयनित किया। साक्षात्कार के दौरान तमाम युवकों ने  शहर से बाहर नौकरी करने का प्रस्ताव इंकार कर दिया। बाहर 26 हजार रुपये मासिक वेतन की पेशकर ठुकराकर शहर में इससे कम वेतन पर काम करने के लिए हामी भर दी। 

बृहस्पति परास्नातक महाविद्यालय में लगे रोजगार मेले की शुरुआत महापौर प्रमिला पाण्डेय ने की। सेवायोजन विभाग ने पहले युवाओं की काउंसिलिंग की। इसके बाद मेले में आई निजी कंपनियों ने युवाओं का साक्षात्कार लिया। आई द गोल इंडिया कंपनी ने युवाओं को लखनऊ, अहमदाबाद, हरियाणा, राजस्थान व हैदराबाद में काम करने पर 26,500 रुपये मासिक वेतन ऑफर किया। लेकिन 50 फीसदी से ज्यादा युवाओं ने शहर के बाहर जाने से मना कर दिया।

कंपनी ने 42 युवाओं के साक्षात्कार लिए। इनमें सिर्फ 12 ही रोजगार के लिए चयनित हुए। मेले में शहर की कंपनियों में साक्षात्कार के लिए भीड़ रही। सुपर क्लाउड प्रालि, ब्राइट फ्यूचर ऑग्रेनिक हर्बल एण्ड आयुर्वेदिक प्रालि, राधे इंटरप्राइजेज, एएस वर्ल्ड ग्रुप में युवाओं ने साक्षात्कार दिए। सहायक निदेशक सेवायोजन उज्जवल कुमार सिंह ने बताया कि नौकरी के लिए युवा शहर से बाहर जाने में बच रहे हैं। इसके लिए विभाग में जल्द ही काउंसिलिंग सत्र आयोजित किया जाएगा।