संभल में प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराई मंदिर की भूमि

शहर में राधा-कृष्ण मंदिर की 200 वर्ग मीटर भूमि पर बनी थी तीन दुकानें और गोदाम

संभल में प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराई मंदिर की भूमि

डीएम के निर्देश पर एसडीएम और सरकारी अमले ने चलवाया बुलडोजर

अमृत विचार संभल। सदर कोतवाली क्षेत्र में बहजोई मार्ग पर प्रशासन ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की। डीएम के निर्देश पर एसडीएम और सरकारी अमले ने मौके पर पहुंचकर राधा-कृष्ण मंदिर के पीछे कब्जा कर बनाए गए गोदाम को बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया। गोदाम से करीब 20 बाइकें कब्जें ली गईं। तीन दुकानों को भी खाली कराते हुए कब्जे में लेने की कार्रवाई की। कब्रिस्तान की भूमि पर आटो पार्ट्स के गैरेज को भी खाली कराने का काम हुआ। प्रशासन की इस कार्रवाई से दिनभर खलबली का माहौल रहा।


डीएम डॉ.राजेंद्र पैंसिया ने सोमवार को सुबह बहजोई मार्ग पर सक्सेना अस्पताल के सामने राधा-कृष्ण मंदिर पर पहुंचे। मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। जिसके बाद एसडीएम विनय कुमार मिश्र, सीओ अनुज कुमार चौधरी, तहसीलदार रवि सोनकर, नायब तहसीलदार सतेंद्र चाहर, नगर पालिका की टीम और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने अभिलेखों को देखा तो उसमें मंदिर की करीब 200 वर्ग मीटर भूमि की जानकारी मिली। मौके पर मंदिर के दोनों तरफ गेट लगाकर अंदर गोदामनुमा हाल मिला। जिसके ऊपर टिने शेड था। यहां करीब 20 बाइकें भी खड़ी थीं। एसडीएम के निर्देश पर बाइकों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया। यहां बनी तीन दुकानों में बाइकों की खरीद फरोख्त के साथ ही पार्ट्स का काम भी होता था।

एसडीएम के निर्देश पर मंदिर के पीछे गोदाम को बुलडोजर ने तोड़ने का काम शुरू कर दिया। नगर पालिका की टीम मलबे को कब्जे में लेती रही। वहीं लोगों ने दुकानों को खुद ही खाली करना शुरू किया। एसडीएम विनय मिश्रा ने बताया कि मंदिर के परिक्रमा मार्ग को घेरकर लोगों द्वारा टिन शेड डालने की जानकारी मिली थी। मौके पर अस्थाई निर्माण और दुकानें बनी मिलीं। तत्काल रूप से टिन शेड हटवा दिया गया है। लोगों को दुकानों से संबंधित अभिलेख लेकर बुलाया गया है। वहीं जिला अस्पताल के पास भी तहसीलदार और नायब तहसीलदार टीम के साथ पहुंचे। बताया गया कि यहां कब्रिस्तान की भूमि में आटो पार्टस का गोदाम बना है। इस पर से भी कब्जा हटवाया जाना है। अधिकारियों के पहुंचने के बाद लोगों ने गोदाम से पार्टस निकालने का काम शुरू कर दिया।