हल्द्वानी: महिला को 25 दिन तक ठगते रहे ठग, ऐंठ लिए साढ़े 12 लाख रुपये

हल्द्वानी: महिला को 25 दिन तक ठगते रहे ठग, ऐंठ लिए साढ़े 12 लाख रुपये

हल्द्वानी, अमृत विचार। कम समय में ज्यादा कमाई के लालच ने महिला को न सिर्फ कंगाल बना दिया, बल्कि वह रिश्तेदारों की कर्जदार भी हो गई। इंस्टाग्राम पर पार्ट टाइम जॉब का विज्ञापन देख महिला ठगों के चंगुल में फंस गई। ठग शेयर मार्केट ट्रेडिंग में बड़ा मुनाफा दिखाकर उसे 25 दिनों तक ठगते रहे और महिला ने साढ़े 12 लाख से अधिक रुपये गंवा दिए। मुखानी थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

महादेव कॉलोनी फेज-वन मुखानी निवासी जया धामी ने इस मामले की शिकायत साइबर थाना रुद्रपुर में की थी। जहां से जांच मुखानी थाने को ट्रांसफर कर दी गई। पुलिस को दी तहरीर में जया ने लिखा कि 23 जुलाई को इंस्टाग्राम पर एक पार्ट टाइम जॉब का विज्ञापन देख उन्होंने क्लिक कर दिया था। कुछ देर बाद उनके व्हाट्सएप पर एक लिंक आया, जिसके जरिये वह टेलीग्राम ग्रुप पर जुड़ गई। यहां महिला को शेयर मार्केट ट्रेडिंग में मुनाफे का सब्जबाग दिखाया गया और भरोसा जीतने के लिए शुरू में उसे मुनाफा दिया भी गया।

फिर जया को एक दूसरे एकाउंट में जोड़ दिया गया। जया ने खाते से पैसे अपने खाते में ट्रांसफर करने की कोशिश की, लेकिन हुए नहीं। उन्हें बताया गया कि आपके द्वारा गलत जानकारी देने की वजह से ट्रांसफर पर रोक लगाई गई है। इसके बाद शुरू हुआ ठगी का सिलसिला। फंसी रकम निकालने के लिए ठग महिला से खाते में पैसे डलवाते रहे। 24 जुलाई से 18 अगस्त तक 25 दिन में जया ने 12,61,630 रुपये ठगों के बताए खातों में ट्रांसफर कर दिए।