पूर्ति निरीक्षक ने शुरू की जांच, कोटे पर गिर सकती है गाज : ग्राम प्रधान पर शिकायत कर्ता को बंधक बनाने का आरोप

पूर्ति निरीक्षक ने शुरू की जांच, कोटे पर गिर सकती है गाज : ग्राम प्रधान पर शिकायत कर्ता को बंधक बनाने का आरोप

अमृत विचार, बहराइच। जिले के ग्राम पंचायत कठौतिया के लोगों से ग्राम प्रधान और कोटेदार पर अंत्योदय कार्डधारकों से दुर्गा पूजा के नाम पर 500/500 रूपये वसूली का आरोप लगाया है। इस खबर का प्रकाशन अमृत विचार अखबार ने सोमवार को प्रमुखता से किया खबर का संज्ञान लेते हुए जिला पूर्ति अधिकारी ने पूर्ति निरीक्षक को जांच के लिए गांव भेजा।

विकास खंड मिहीपुरवा अंतर्गत ग्राम पंचायत कठौतिया के गांव के अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों ने डीएम मोनिका रानी को शिकायती पत्र भेजा है। गांव निवासी सीता राम, लक्ष्मी, मंजेश, राजेश, राज नारायन, प्रमोद कुमार और लक्ष्मी ने हस्ताक्षरित पत्र भेजा। सभी का कहना है कि वह सभी अंत्योदय कार्ड धारक हैं। उनसे खाद्यान्न लेने जाने पर कोटेदार और प्रधान 500 रूपये चंदा मांग रहे हैं। चंदा दुर्गा पूजा के नाम पर लिया जा रहा है।

खबर का असर

विरोध करने पर बिना खाद्यान्न दिए वापस भेजा जा रहा है। इसकी शिकायत अधिकारियों से की तो कोई सुनवाई नहीं हुई। इस खबर का प्रकाशन अमृत विचार अखबार ने सोमवार के अंक में किया। खबर का संज्ञान लेकर जिला पूर्ति अधिकारी नरेंद्र तिवारी ने पूर्ति निरीक्षक रंजीत कुमार को जांच के लिए भेजा। पूर्ति निरीक्षक ने गांव पहुंचकर जांच की। इसी दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि और उनके गुर्गों ने एक शिकायत कर्ता को भी बंधक बना लिया। जिला पूर्ति अधिकारी नरेंद्र तिवारी ने बताया कि जांच के बाद सख्त कार्रवाई होगी। ग्राम प्रधान पर कार्यवाई के लिए डीपीआरओ से वार्ता की जा रही है।