हल्द्वानी: सीसीटीवी से होगी खाली भवन और भूखंडों की निगरानी

हल्द्वानी: सीसीटीवी से होगी खाली भवन और भूखंडों की निगरानी

हल्द्वानी, अमृत विचार। बढ़ते महिला अपराधों के बीच जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कड़ा कदम उठाया है। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट और जिले के सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह अपने क्षेत्र के खाली भवन और भूखंडों को चिन्हित करें। साथ ही मकान स्वामी से उक्त भवन व भूखंडों की निगरानी सुनिश्चित कराएं। 

जिलाधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों जन समस्या निराकरण शिविरों, स्थल भ्रमण और बालिकाओं की सुरक्षा के संबंध में आयोजित कार्यशालाओं के दौरान यह संज्ञान में आया कि शहरी क्षेत्र में आबादी और कॉलोनियों के बीच खाली पड़े भवन और भूखंड नशेड़ियों और शोहदों का अड्डा बन चुके हैं। भूस्वामी अपनी प्रॉपर्टी की देखभाल नहीं कर रहे हैं। यहां लगने वाला जमघट आने-जाने वाली बच्चियों, लड़कियों व महिलाओं को तंग और अभद्र टिप्पणियां करते हैं। जिस कारण क्षेत्र में भय का माहौल और महिलाओं में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है।

जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट और जिले के सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह अपने क्षेत्रान्तर्गत पुलिस व नगर निकायों से समन्वय करते हुए उक्त प्रकार के भूखंडों को चिह्नित करें। साथ ही सम्बन्धित भू-स्वामियों को सूचित करें कि वह अपने भवन या भूखंड पर तारबाड़, सीसीटीवी, पर्याप्त लाइटिंग आदि सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करें। इसके लिए एक संयुक्त टीम इन क्षेत्रों का निरन्तर निरीक्षण कर यह देखेगी कि भू-स्वामी निर्देशों का पालन कर रहे हैं या नहीं। निर्देशों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे