पशु पालकों ने निकाला मवेशी मार्च का गायों को लेकर सड़क पर उतरे

पशु पालकों ने निकाला मवेशी मार्च का गायों को लेकर सड़क पर उतरे

प्रयागराज, अमृत विचार : पशुपालक और किसानों ने सोमवार को अपनी गायों को लेकर सड़क पर उतर आए। पशु पालकों ने मवेशियों की गर्दन पर तख्ती और पोस्टर तक लटकाकर सड़क पर मार्च निकाला। तख्ती पर लिखा गया था कि योगी आपके अधिकारी हमें भगाते हैं। स्मार्ट सिटी के नाम तो हमारे साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। मवेशियों को शहर में प्रवेश करने पर रोक लगाई जा रही है।

पशुपालकों के इस आंदोलन मे सपा नेता और छात्र ने भी पूरा समर्थन किया। सोमवार को पशुपालकों ने मवेशियों को लेकर सड़क पर उतर आए। जिसके बाद पुलिस ने उन्हे रोकने का प्रयास किया। इस दौरान उनकी नोंक झोंक भी हुई। बतादेंकि पशुपालकों ने पशुओं के शहर मे प्रवेश करने पर लगाई जा रही रोक के विरोध में सड़क पर उतरे थे। वह जार्जटाउन से गाय और भैंस के साथ मार्च लेकर निकले।

पशु पालक मवेशियों के साथ डीएम कार्यालय तक पहुंचना  चाहते थे लेकिन सड़क पर अफरातफरी की वजह से उन्हें पुलिस ने रोक लिया। जार्जटाउन थाने के सामने पुलिस ने जब रोका तो नोंक झोंक भी हुई। पुलिस ने पशु पालकों से बातचीत की। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने पहुंचकर पशु पालकों को समझाया और उनसे उनका ज्ञापन ले लिया। उस दौरान पशु पालकों का पूरा गुस्सा नगर निगम के खिलाफ था। उनका कहना है कि प्रयागराज शहर में कुत्ता पालने के लिए नगर निगम लाइसेंस दे रहा है जबकि गायों, भैंसों को शहर से बाहर भेज दिया जा रहा है।