Israel Hezbollah Conflict : इजराइली सेना ने लेबनान में 300 ठिकानों पर किया हमला, 100 लोग मारे गए 

Israel Hezbollah Conflict : इजराइली सेना ने लेबनान में 300 ठिकानों पर किया हमला, 100 लोग मारे गए 

यरूशलम। इजराइल की सेना ने कहा है कि उसने हिजबुल्ला आतंकवादी समूह के खिलाफ दबाव बढ़ाते हुए लेबनान में 300 ठिकानों पर हमला किया है। वहीं, लेबनान ने दावा किया कि इन हमलों में 100 लोग मारे गए हैं। 

इजराइल की सेना ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में तस्वीर जारी करते हुए घोषणा की कि सैन्य प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी, तेल अवीव स्थित सैन्य मुख्यालय से अतिरिक्त हमलों को मंजूरी दे रहे हैं। हिजबुल्ला के खिलाफ पिछले एक साल से चल रही लड़ाई में यह सबसे घातक हवाई हमलों में से एक है। हलेवी और दूसरे इजराइली नेताओं ने आने वाले दिनों में हिजबुल्ला के खिलाफ और भी कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया है। जब इजराइल हमले कर रहा था, तब इजराइली अधिकारियों ने उत्तरी इजराइल में हवाई हमले के सायरन बजने की सूचना दी, जिसमें लेबनान की ओर से रॉकेट हमला किए जाने की चेतावनी दी गई थी। 

इजराइल ने सोमवार को दक्षिण लेबनान के निवासियों से अपील की थी कि वे अपने घरों को खाली करके चले जाएं। इजराइल ने दावा किया कि हिजबुल्ला ने वहां हथियार जमा कर रखे हैं और उसने भयावह हमलों की चेतावनी दी है। उधर, लेबनान के अधिकारियों ने कहा कि इजराइल के हवाई हमलों में 100 लोग मारे गए हैं। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण लेबनान में हमलों में 400 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें : Israel Attack on Lebanon : इजराइल ने हिजबुल्लाह पर फिर से शुरू किए हमले, लेबनानी नागरिकों से इमारतें खाली करने को कहा