15 से 16 घंटे तक हो रही विद्युत कटौती, मचा हाहाकार : एसडीओ बोले लाेड बढ़ने से आई समस्या

15 से 16 घंटे तक हो रही विद्युत कटौती, मचा हाहाकार : एसडीओ बोले लाेड बढ़ने से आई समस्या

बनीकोडर/ बाराबंकी, अमृत विचार : विद्युत उपकेंद्र देवीगंज के अंतर्गत आने वाले गांवों में पिछले दो दिनों से हो रही बिजली की बंपर कटौती से हाहाकार मचा है। कटौती का आलम यह है कि दिन भर में 15 से 16 घंटे की कटौती की जा रही है। ऐसे में गांवों को बमुश्किल 8 घंटे ही बिजली मिल पा रही है।

हैदरगढ़ डिवीजन के विद्युत उपकेंद्र देवीगंज के अंतर्गत आने वाले गांवों में पिछले दो दिनों से बिजली की बंपर कटौती की जा रही है। दिन भर में 15 से 16 घंटे बिजली की कटौती की जा रही है। रात में मुश्किल से चार घंटे की आपूर्ति रहती है । हर समय ट्रिपिंग से उपभोक्ता परेशान हैं। वहीं लो वोल्टेज कोढ़ में खाज साबित हो रही है। उपकेंद्र के सुबेहा फीडर की हालत सबसे दयनीय है ।लटकते जर्जर तारों के सहारे आपूर्ति हो रही है। जरा सी हवा चलने पर लाइन फाल्ट में चली जाती हैं।

सुबेहा फीडर के अंतर्गत आने वाले गांवों जरौली धनौली गैरिया बेलिया गजपतीपुर मवैया लकड़िया और दांदूपुर के कई उपभोक्ताओं ने बताया कि पिछले दो दिनों से बिजली की जबरदस्त कटौती की जा रही है ।जब आपूर्ति बहाल भी होती है तो लो वोल्टेज से नलकूपों के मोटर भी नही चलते। ऐसे में किसान अपने खेत में लगी धान की फसल की सिंचाई नही कर पा रहे हैं। फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई हैं।

बीते रविवार की रात सुबेहा फीडर के अंतर्गत आने वाले गांवों में शाम से ही लाइट काट दी गई ।रात में 9 बजे लाइट आई भी लेकिन घंटे भर बाद फिर काट दी गई ।पूरी रात बिजली आंख मिचौली का खेल करती रही ।ऐसे में उपभोक्ता उमस भरी गर्मी में बेहाल दिखे। एसडीओ शैलेंद्र गुप्ता का कहना है कि लोड बढ़ने से समस्या हुई है ।जल्द सुधार होगा