Tirupati Laddu Controversy: YSRCP चीफ जगन रेड्डी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, लगाए कई गंभीर आरोप

Tirupati Laddu Controversy: YSRCP चीफ जगन रेड्डी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, लगाए कई गंभीर आरोप

नई दिल्ली, अमृत विचारः तिरुपति मंदिर के लड्डू को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू (N. Chandrababu Naidu) ने दावा किया है कि लड्‌डू का प्रसाद बनाने में पशु चर्बी मिलाई गई है। अब इस मामले में दोनो तरफ से सियासत गर्मा गई है। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्‌डी (YS Jagan Mohan Reddy) आमने-सामने आ गए हैं।

YSRCP चीफ जगन मोहन रेड्डी ने पूरे मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने आंध्र प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मंत्री पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि चंद्रबाबू नायडू पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थान (टीटीडी) की पवित्रता को धूमिल कर रहे हैं। इतना ही नहीं जगन मोहन ने पीएम मोदी से नायडू को फटकार लगाने और पूरे देश के आगे सच्चाई को उजागर करने की अपील की है। 

'झूठ बोल रहे मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू'
YSRCP चीफ ने प्रधानमंत्री को भेजे हुए पत्र में कहा है कि "मैं YSRCP चीफ जगन मोहन रेड्डी यह पत्र आंध्र प्रदेश में घटित हो रही अपमानजनक घटनाओं की ओर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए लिख रहा हूं। सीएम नायडू द्वारा तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की पवित्रता, अखंडता, आस्था और प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। भगवान वेंकटेश्वर के भक्त न सिर्फ भारत में हैं बल्कि दुनिया भर में करोड़ों हिंदू भक्त हैं। अगर इस नाजुक स्थिति को सावधानी से नहीं संभाला गया, तो यह झूठ काफी नुकसानदायक हो सकता है।"

उन्होंने आगे लिखा कि "मुख्यमंत्री नायडू ने टीटीडी की कार्यप्रणाली के खिलाफ पूरी तरह से झूठ फैलाया है। उन्होंने आसपास के दुकान वालों पर आरोप लगाया कि तिरुमाला मंदिर में प्रसाद बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा घी मिलावटी है। घी में जानवरों की चर्बी मिली हुई है। उनका ये आरोप है कि ये लड्डू भगवान को चढ़ाया जा रहा है। यह प्रसाद करोड़ों हिंदू भक्तों के दिलों में खास जगह रखता है। यह कुछ और नहीं बल्कि वास्तव में राजनीतिक उद्देश्यों से फैलाया गया झूठ है। उनके इस झूठे के प्रचार से दुनिया भर के हिंदू भक्तों की भावनाओं को काफी ठेस पहुंच रही है। 

क्या है पूरा मामला
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने टीटीडी के पास दुकानों पर मिल रहे लड्डू को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि तिरुपति के प्रसाद में प्रयोग होने वाले घी में जानवरों की चर्बी मिली हुई है। साथ ही उन्होंने लैब की एक रिपोर्ट भी जारी की थी। जिसके बाद से ही आंद्र प्रदेश सहित दुनिया भर में राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है।

यह भी पढ़ेः हनुमान सेतु के पास प्रसाद की दुकानों से लिए नमूने, सभी बड़े मंदिरों के आसपास की दुकानों में होगी जांच

ताजा समाचार

बाराबंकी : सिटी इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल को प्रबंध समिति ने किया निलंबित
Kanpur में ट्रेन पलटाने की फिर साजिश: पुलिस कमिश्नर बोले- नुकसान पहुंचाना था मकसद, दोषियों को नहीं बख्शेंगे
Kanpur: ट्रेन पलटाने की साजिश: रेल ट्रैक पर मिला सिलेंडर और नमकीन के पैकेट, पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान, रेलवे कर्मचारियों से की पूछताछ
बरेली:बच्चे का अगवा करते पकड़ा गया शख्स, लेकिन पुलिस ने छोड़ दिया
Kanpur: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सपा-कांग्रेस को बताया परिवारवादी पार्टी, बोले- सिर्फ भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र
बरेली: दो डिग्री चढ़ा पारा, दो दिन और झेलनी पड़ेगी गर्मी, फिर राहत