Unnao: एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रिश्वत लेते पुलिस इंस्पेक्टर को दबोचा...हुआ निलंबित, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Unnao: एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रिश्वत लेते पुलिस इंस्पेक्टर को दबोचा...हुआ निलंबित, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

उन्नाव, अमृत विचार। लखनऊ की एंटी करप्शन टीम ने सदर कोतवाली क्षेत्र से अपराध विवेचना शाखा के इंस्पेक्टर को एक प्लाट में अवैध कब्जे की शिकायत की जांच करने के दौरान धारा में खेल करने के लिए पेशगी के तौर पर 50 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। टीम ने उस पर दही थाने में रिपोर्ट दर्ज करा मेडिकल कराने के बाद गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को हुई गिरफ्तारी के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।।

बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर मोहल्ला निवासी असलम ने 28 मई-2024 को कोतवाली क्षेत्र के गांव ख्वाजगीपुर करोवन निवासी फहद, भूपेंद्र, गौरव सिंह, गौरव शुक्ला, ताबिश व सचिन विमल पर उसके भूखंड पर धोखाधड़ी से कब्जा करने की शिकायत दर्ज कराई थी। तत्कालीन एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने इसकी जांच मुख्यालय में तैनात अपराध अनावरण शाखा (क्राइम ब्रांच) को सौंपी थी। 

आरोप है कि  इंस्पेक्टर हीरा सिंह ने पीतांबर नगर निवासी आरोपी सचिन विमल से उसका नाम हटाने व धाराओं में खेल करने की बात कह दो लाख रुपये मांगे थे। सचिन ने इसकी शिकायत लखनऊ में एंटी करप्शन विभाग से की थी। शनिवार को टीम ने इंस्पेक्टर को रंगे हांथ दबोचने की योजना बनाकर सचिन को पेशगी के तौर पर 50 हजार रुपये इंस्पेक्टर को देने के लिए भेजा। 

योजना के तहत वह लहरी क्लब में रहने वाले इंस्पेक्टर को रिश्वत देने पहुंचा। जैसे उसने नोटों की गड्डी हीरा सिंह को दी पीछे से पहुंची एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया। टीम उसे लेकर दही थाना पहुंची। जहां से जिला अस्पताल में उसका मेडिकल कराया गया। 

एंटी करप्शन टीम के ट्रैप टीम प्रभारी लखनऊ डिजीवन प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी इंस्पेक्टर हीरा सिंह के खिलाफ दही थाना में रिपोर्ट दर्ज कराकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। वहीं पुलिस इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद से महकमे में हड़कंप मच गया। मामला विभागीय होने से विभाग के अफसर अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। बता दें कि बीते दिनों सफीपुर कोतवाली के हेड कांस्टेबल वीरेंद्र यादव को भी रिश्वत लेते पकड़ा गया था।

पहले भी चर्चा में रह चुके है हीरा सिंह

इंस्पेक्टर हीरा सिंह इससे पहले भी चर्चा में रह चुके हैं। अचलगंज एसओ रहते समय उन पर अवैध खनन में पकड़ी गई ट्रैक्टर-ट्राली को थाने से छोड़ने के आरोप लगे थे। इस पर तत्कालीन एसपी ने उन्हें वहां से हटाया था।

एसपी ने किया इंस्पेक्टर को निलंबित 

महकमे की भद पिटवाने वाले इंस्पेक्टर हीरा सिंह को एसपी दीपक भूकर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसपी ने इंस्पेक्टर के विरुद्ध विभागीय जांच भी बैठाई है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कमलेश फाइटर गिरोह पर कसा पुलिस का शिकंजा, बांदा से एक और साथी गिरफ्तार

 

ताजा समाचार

उन्नाव में पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान: कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, शव लटकता देख साथी के उडे़ होश
अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला
नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या