प्लेटफार्म जंक्शन जैसा, लेकिन ठहराव एक ही लोकल ट्रेन का

-पूर्व सांसद लल्लू सिंह कई बार दे चुके हैं ट्रेनों के ठहराव का आश्वासन

प्लेटफार्म जंक्शन जैसा, लेकिन ठहराव एक ही लोकल ट्रेन का

बड़ागांव, अयोध्या, अमृत विचार। करोड़ों की लागत से विस्तार और पुनर्निर्माण के बाद अयोध्या लखनऊ रेल प्रखंड के बीच पडने वाला बड़ागांव रेलवे स्टेशन किसी जंक्शन से कम नहीं लगता, लेकिन इस स्टेशन पर केवल एक ही लोकल ट्रेन का ठहराव हो रहा है। जिसके चलते स्टेशन का समुचित उपयोग नहीं हो पा रहा। पूर्व सांसद लल्लू सिंह की ओर से कई बार इस स्टेशन पर अन्य ट्रेनों के ठहराव का आश्वासन दिया जा चुका है।

सोहावल तहसील क्षेत्र के करेरू, दक्षिण पारा, कोटडीह सरैया, सारंगागापुर, पिरखोली, मुंशीपुरवा, मीसा, गौहन्ना, बड़ागांव, हाजीपुर बरसेन्डी, डेरामूसी, रहीमपुर, बदौली, ऐहार, बलैया सहित दो दर्जन ग्राम पंचायत के लोगों का आवागमन बड़ागांव रेलवे स्टेशन से होता है। रेलवे की ओर से इस स्टेशन पर आवागमन लिए मात्र अप-डाउन में एक ही लोकल ट्रेन का ठहराव तय किया गया है, जिसके चलते क्षेत्र के रेल यात्रियों को आवागमन के लिए अन्य स्टेशनों पर जाना पड़ता है।

 एक भी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव न होने से अयोध्या, बनारस, प्रयागराज जैसे धार्मिक और लखनऊ-गोरखपुर आदि स्थलों के लिए यहां से ट्रेन नहीं मिल पाती। ग्रामीण कमलेश सिंह, मैनेजर उपाध्याय, रमाकांत तिवारी, पूर्व प्रधान राजेंद्र गोस्वामी, प्रधान नदीम मलिक, नंदकिशोर गोस्वामी, शिक्षक तिलक राम निषाद आदि का कहना है कि जनप्रतिनिधियों की ओर से कई बार आश्वासन दिया गया, लेकिन एक भी ट्रेन का ठहराव शुरू नहीं हो पाया। ग्रामीणों ने बड़ागांव स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग की है।

ताजा समाचार

FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...