Kanpur: दीक्षांत में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को मिलेगी मानद उपाधि...इस दिन सीएसजेएमयू में होगा आयोजन

Kanpur: दीक्षांत में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को मिलेगी मानद उपाधि...इस दिन सीएसजेएमयू में होगा आयोजन

कानपुर, अमृत विचार। सीएसजेएमयू में 28 सितंबर को होने वाले 39वें दीक्षांत समारोह में डीलिट की मानद उपाधि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को दी जाएगी। विवि की चांसलर व प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें यह मानद उपाधि दिए जाने और एआईसीटीई के वॉयस चेयरमैन डा. अभय जेरे को चीफ गेस्ट बनाए जाने पर पर अपनी सहमति दे दी है।  

दीक्षांत समारोह में इस बार 56 मेधावी छात्रों को मेडल दिए जाएंगे, जिसमें 39 छात्राएं और 17 छात्र शामिल हैं। विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी। परीक्षा नियंत्रक राकेश कुमार ने बताया कि दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले मेडल विजेताओं को 25 सितंबर से पहले यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर पंजीकरण कराने के लिए कहा गया है। समारोह में मेडल पाने वाले विद्यार्थियों के अलावा 500 अन्य छात्रों को भी मौका मिल सकेगा।

25 तक करें पीएचडी के लिए आवेदन

सीएसजेएमयू से पीएचडी करने के लिए 25 सितंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं। गुरुवार को आवेदन करने की अंतिम तिथि खत्म हो रही थी। डीन रिसर्च एंड डेवलपमेंट ने लेटर जारी करते हुए डेट आगे बढ़ने की जानकारी दी है। आवेदन के लिए युवाओं को सीएसजेएमयू की वेबसाइट में विजिट करके ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वेबसाइट में कैंपस और कॉलेज में विषयवार सीटों की जानकारी विश्वविद्यालय की ओर से उपलब्ध करा दी गई है। जानकारी दी गई कि विवि की ओर से इस बार 50 विषयों की 555 सीटों के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: सीएम ने खलवा पुल पर ओवरब्रिज बनाने के दिए निर्देश...विधायक महेश त्रिवेदी ने ये मांग की