Kanpur News: सीएम ने खलवा पुल पर ओवरब्रिज बनाने के दिए निर्देश...विधायक महेश त्रिवेदी ने ये मांग की

Kanpur News: सीएम ने खलवा पुल पर ओवरब्रिज बनाने के दिए निर्देश...विधायक महेश त्रिवेदी ने ये मांग की

कानपुर, अमृत विचार। किदवई नगर विधायक महेश त्रिवेदी ने गुरुवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सपरिवार भेंट की।  विधायक ने मुख्यमंत्री से नौबस्ता केशव नगर में निर्माणाधीन 100 बेड के सरकारी अस्पताल का शीघ्र उद्घाटन कराने, जूही खलवा पुल पर रेलवे लाइन के ऊपर ओवर ब्रिज का निर्माण कराने और मेट्रो का निर्माण संबंधी विषयों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल्द अस्पताल का उद्घाटन कराने का आश्वासन दिया।

विधायक महेश त्रिवेदी ने कहा कि जूही खलवा पुल के रेलवे लाइन के ऊपर ओवर ब्रिज बनाना जनहित में बहुत जरूरी है। प्रत्येक वर्ष बारिश के मौसम में जल भराव हो जाने के कारण लोगों का जनजीवन ठप हो जाता है। इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। 

इसके अलावा विधायक ने बारादेवी से नौबस्ता एलिवेटेड मेट्रो के नीचे सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ हाथ रेल के साथ, प्रत्येक स्टेशन के दोनों तरफ बस स्टॉप और प्रसाधन, पानी की निकासी की पूर्ण व्यवस्था, चौराहे पर मेट्रो स्टेशन के चारो तरफ सुंदर बगीचा तैयार करने, प्रत्येक स्टेशन पर पार्किंग व्यवस्था, सड़क किनारे साइकिल ट्रैक का निर्माण आदि कई अन्य कार्यों को कराने के लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन( यूपीएमआरसी) को आदेशित करने की मांग रखी। मुख्यमंत्री योगी ने आश्वासन दिया।

मैथानी ने 37 बस्तियों के विकास के लिए सौंपा पत्र

गोविंद नगर विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट करके विधानसभा क्षेत्र के 37 मलिन बस्तियों में सीवर, पेयजल, सड़क, नाली, और खड़ंजा जैसी बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिये पत्र सौंपा। विधायक ने कहा कि इन बस्तियों में अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग के लाखों गरीब परिवार रहते हैं। इन बस्तियों का सर्वांगीण विकास कर, इन्हें आदर्श बस्तियों के रूप में बदला जा सकता है। मुख्यमंत्री ने विधायक को आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें- राज्यसभा सांसद व बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला की मां का निधन: कानपुर में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक