आज की राजनीति में बहुत जहर घुल चुका है.. खड़गे के लेटर वॉर में कूदीं प्रियंका गांधी, पीएम और नड्डा पर पर कसा तंज

आज की राजनीति में बहुत जहर घुल चुका है.. खड़गे के लेटर वॉर में कूदीं प्रियंका गांधी, पीएम और नड्डा पर पर कसा तंज

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पत्र का जवाब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख जगत प्रकाश नड्डा के जरिये भिजवाना 82 वर्षीय खड़गे का अपमान है। 

नड्डा ने पिछले दिनों खड़गे की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र के जवाब में बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर दावा किया था कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी राजनीति का 'असफल उत्पाद' (फेल्ड प्रोडक्ट) हैं और उन्हें महिमामंडित करना खड़गे की मजबूरी है। खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में मांग की थी कि प्रधानमंत्री को राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक और विवादित बयान देने वाले नेताओं पर कार्रवाई करनी चाहिए। 

प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘ कुछेक भाजपा नेताओं और मंत्रियों की अनर्गल और हिंसक बयानबाज़ी के मद्देनज़र लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के जीवन की सुरक्षा के लिए चिंतित होकर कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने प्रधानमंत्री जी को एक पत्र लिखा। प्रधानमंत्री जी की आस्था अगर लोकतांत्रिक मूल्यों , बराबरी के संवाद और बुज़ुर्गों के सम्मान में होती तो इस पत्र का जवाब वह ख़ुद देते। इसकी बजाय उन्होंने नड्डा जी से एक हीनतर और आक्रामक किस्म का जवाब लिखवा कर भिजवा दिया। ’’ उन्होंने सवाल किया कि 82 साल के एक वरिष्ठ जननेता का निरादर करने की आख़िर क्या ज़रूरत थी ? 

प्रियंका गांधी ने कहा , ‘‘ लोकतंत्र की परंपरा और संस्कृति , प्रश्न पूछने और संवाद करने की होती है। धर्म में भी गरिमा और शिष्टाचार जैसे मूल्यों से ऊपर कोई नहीं होता। ’’ उनका यह भी कहना था , ‘‘ आज की राजनीति में बहुत ज़हर घुल चुका है। 

प्रधानमंत्री जी को अपने पद की गरिमा रखते हुए , सचमुच एक अलग मिसाल रखनी चाहिए थी। अपने एक वरिष्ठ सहकर्मी राजनेता के पत्र का आदरपूर्वक जवाब दे देते तो जनता की नज़र में उन्हीं की छवि और गरिमा बढ़ती। ’’ कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यह अफ़सोस की बात है कि सरकार के ऊंचे से ऊंचे पदों पर आसीन हमारे नेताओं ने इन महान परंपराओं को नकार दिया है।

यह भी पढ़ें- एडी बेसिक ने शिक्षकों में भरा जोश : कक्षा एक से तीन के छात्रों को निपुण बनाने को किया प्रेरित

ताजा समाचार

ब्रेकिंग: हल्द्वानी: विद्युत यांत्रिक खंड के सहायक अभियंता दुर्गेश पंत को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ा
मुरादाबाद : अग्निशमन दल ने जिला अस्पताल में किया मॉकड्रिल, राेगियों को दूसरी मंजिल से सुरक्षित लाकर एंबुलेंस में बैठाया
बिना नोटिस के बुलडोजर की कार्यवाई गलत : सपा व्यापार सभा ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन 
प्रधानाचार्य के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, की नारेबाजी : क्लॉस रुम में फैली गंदगी की शिकायत पर भड़के प्रधानाचार्य
चित्तौड़गढ़ में मिली 35 हजार साल पुरानी चित्रकारी, आखिर क्या है पाषाण युग से संबंध
Exclusive: भैरवघाट और सिद्धनाथ बनेंगे दर्शनीय स्थल, सीएम वैश्विक नगरोदय योजना से दोनों घाटों का होगा री-डेवलपमेंट और सुंदरीकरण