प्रयागराज: गंगा में तीन नाव पलटी, एनडीआरएफ की टीम ने 12 लोगों की बचाई जान

मछली पकड़ने जा रहे थे मछुआरों की पलटी नाव

प्रयागराज: गंगा में तीन नाव पलटी, एनडीआरएफ की टीम ने 12 लोगों की बचाई जान

थरवई, प्रयागराज। थरवई थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह गंगा नदी में मछली पकड़ने गए मछुआरों की नाव पलट गई। खास बात यह रही कि मछुआरे तीन अलग-अलग नाव पर सवार थे और तेज बहाव के कारण तीनों नाव एक साथ पलट गई। जिससे तीनों नाव पर सवार 12 लोग नदी में डूबने लगे। हालांकि जैसे ही नाव पलटी तत्काल मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई। टीम ने तत्काल ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में टीम की मेहनत रंग लाई और सभी 9 लोगों को बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि सभी मछुआरों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इसके अलावा तीन मछुआरों ने तैर कर अपनी जांन बचा ली थी, लेकिन वापस लौटने के लिए उनके पास कोई व्यवस्था नहीं थी, एनडीआरएफ की टीम ने उन्हें भी घर पहुंचा दिया गया है।

थरवई थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर, माधव पुर के रहने वाले लोग मछली पकड़ कर अपना जीवन यापन करते है। मंगलवार को भी गांव के कलाऊ पुत्र राम किशोर, सुभाष पुत्र शित्तल, अजय पाल पुत्र शित्तल, छोटू पुत्र खिचर लाल, शमशेर पुत्र भुंदल, अवधेश पुत्र भुंदल, राजकुमार पुत्र राजाराम, विजय कुमार पुत्र जवाहिर, छंगु पुत्र राम किशोर, महेश पुत्र रामलखन, विजय कुमार पुत्र मित्तल और भोरई   मछली पकड़ने गये थे। तभी अचानक गंगा मे अधिक बहाव होने के कारण लोगों की नाव पलट गई। बहाव तेज होने के कारण इसमें 12 लोग फंस गए।

सूचना पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने काफी प्रयास के बाद इसमें से 9 लोगों को घटना के कुछ देर बाद ही सुरक्षित बाहर निकाल लिया। वहीं तेज बहाव में तीन लोग करीब 500 मीटर आगे निकल गए थे। फोन पर संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि वह सुरक्षित हैं, लेकिन उनके पास वापस आने का कोई साधन नहीं है। जिससे वह लौटने में असमर्थ है। मामले में थरवई एसीपी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि उन्हें वापस लाने के लिए एनडीआरएफ की एक टीम मौके पर भेजी गई है। हादसे में सभी लोग सुरक्षित हैं। 

यह भी पढ़ें: Supreme Court ने केरल में अभिनेत्री पर हमले के मामले में मुख्य आरोपी को दी जमानत