काशी से देवघर के लिए आज से चलेगी वंदे भारत, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

7 घंटे 20 मिनट में पूरा होगा सफर

काशी से देवघर के लिए आज से चलेगी वंदे भारत, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

वाराणसी। काशी से बाबा बैद्यनाथ के लिए अब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा की जा सकेगी। आज वाराणसी से देवघर के लिए ट्रेन का शुभारंभ होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल उसे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद 16 सितंबर से यह ट्रेन नियमित रूप से चलने लगेगी। इस वंदे भारत के चलने के बाद काशीवासियों को बाबा वैधनाथ के धाम जाने में सिर्फ सात घंटे 20 मिनट लगेंगे।

प्रधानमंत्री दिखाएंगे हरी झंडी

इस संबंध में डीआरएम एसएम शर्मा ने बताया- वाराणसी-देवघर वंदे भारत ट्रेन को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर कैंट स्टेशन से रवाना करेंगे। आज सिर्फ उद्घाटन होगा। 16 सितंबर से यह ट्रेन नियमित हो जाएगी। इस ट्रेन में बुकिंग शुरू हो गई है। इसे लेकर कैंट स्टेशन पर तैयारियां की जा रही है। ट्रेन के पूरे रैक को फूलों से सजाया गया है।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव, 7 घंटे में पूरा होगा सफर

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वाराणसी-देवघर वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन 16 सितंबर से सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर कैंट रेलवे होगी और 6 बजकर 50 मिनट पर पीडीडीयू पहुंचेगी। यहां 20 मिनट का स्टेपज होगा। यहां से चलकर सवा 8 बजे सासाराम, 9 बजकर 25 मिनट पर गया, 10 बजकर 5 मिनट पर नेवादा, 10 बजकर 53 मिनट पर किउल, एक बजकर 15 मिनट पर जसीडीह और एक बजकर 40 मिनट पर देवघर पहुंचेगी। वापसी में दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर चलकर रात 10 बजकर 30 मिनट पर कैंट पहुंचेगी।

ट्रेन में बुकिंग शुरू

रेलवे अधिकारियों के अनुसार ट्रेन में शुरू हो गई है। अप गाड़ी संख्या 22500 और डाउन गाड़ी संख्या 22449 में यात्री बुकिंग करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-मेरठ में दर्दनाक हादसा: Zakir Colony में तीन मंजिला मकान गिरने से सात की मौत, पांच अन्य घायल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे