मुरादाबाद: सिलाई सिखाने के बहाने बनाई अश्लील वीडियो, फिर धर्मांतरण का डाला दबाव, आरोपी दंपति गिरफ्तार

मुरादाबाद: सिलाई सिखाने के बहाने बनाई अश्लील वीडियो, फिर धर्मांतरण का डाला दबाव, आरोपी दंपति गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। सिलाई सीखने के दौरान छात्राओं से अश्लील हरकत कर वीडियो बनाने और धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने के मामले में पुलिस ने आरोपी संचालिका और उसके पति को गिरफ्तार किया है।

थाना प्रभारी मूंढापांडे रामप्रसाद शर्मा ने बताया कि थाना क्षेत्र निवासी छात्रा ने गुरुवार को रौंडा निवासी हिना और उसके पति मुस्तफा के खिलाफ केस दर्ज कराया था। दी तहरीर में बताया था कि हिना अपने घर सिलाई का प्रशिक्षण केंद्र चलाती है। पीड़िता और उसकी दो सहेली हिना के प्रशिक्षण केंद्र में सिलाई सीखने जाती थीं। 

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि हिना और उसका पति उसके और उसकी सहेलियों को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए उकसाते थे। पति मुस्तफा छात्राओं पर छींटाकशी करते थे। जबरन अपने साथ खाना खाने के लिए दबाव बनाता थे। बीते 14 जून को आरोपी हिना ने छात्राओं को सेंटर में ही पति के साथ बंधक बना लिया था। 

जहां पर उसके पति ने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लीलता की। पति ने छात्राओं की अश्लील वीडियो भी बना ली। उसी दिन दोपहर करीब 12 बजे उसने पीड़िता और उसकी सहेलियों को पकौड़े लाकर दिए और साथ में खाने के लिए दबाव बनाया। विरोध करने पर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा।

थाना प्रभारी ने बताया कि विवेचना के दौरान छात्रा के आयु प्रमाणपत्र के आधार पर मुकदमे में पॉक्सो एक्ट की धारा भी बढ़ाई गई। साथ ही आरोपी के मोबाइल फोन में मिले वीडियो के आधार पर आईटी एक्ट की धाराएं भी लगाई गईं। शुक्रवार को पुलिस टीम ने आरोपी हिना और मुस्तफा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: महिला प्रोफेसर पर अभद्र टिप्पणी पर भड़की एबीवीपी; आरोपी मुख्य नियंता को पद से हटाने के लिए सौंपा ज्ञापन