Kannauj: किशोरी से दुष्कर्म मामले में तीन दिन में लग सकती चार्जशीट...घटना में पूर्व ब्लाॅक प्रमुख नवाब सिंह जेल में है बंद

सह आरोपी बुआ तथा नीलू की रिमांड के बाद पुलिस की तैयारी पूरी

Kannauj: किशोरी से दुष्कर्म मामले में तीन दिन में लग सकती चार्जशीट...घटना में पूर्व ब्लाॅक प्रमुख नवाब सिंह जेल में है बंद

कन्नौज, अमृत विचार। किशोरी से सपा नेता द्वारा दुष्कर्म के चर्चित प्रकरण को लेकर पुलिस ने जांच की प्रक्रिया तकरीबन पूरी कर ली है। अब सभी तथ्यों को एकत्र कर चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी है। प्रकरण में सह आरोपी पीड़िता की बुआ तथा नवाब के भाई नीलू की रिमांड मिलने के बाद चार दिन पहले दोनों से पूछताछ की जा चुकी है। इसके साथ ही माना जा रहा है कि जल्द ही केस को न्यायिक प्रक्रिया में डाल दिया जाएगा?

बताते चलें कि 11 अगस्त की रात चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय से वहां के अध्यक्ष व पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव को पुलिस ने किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया था। मामला हाई प्रोफाइल होने से शासन की तरफ से भी सख्ती थी तो प्रशासन ने भी इसका संज्ञान लिया था। 

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पीड़िता की बुआ ने घूम-घूमकर बयानबाजी करके नगर के कुछ सपा नेताओं के नाम इस कांड में ले डाले। फिर जब पीड़िता के दादा-दादी और माता-पिता आए तो केस का रुख ही बदल गया। पीड़िता ने पहले तो नवाब पर आरोप लगाए और फिर मुकरने के लिए पीड़िता को मेडिकल कराने से मना करने के लिए कह दिया। माता ने अपनी ननद पर गंभीर आरोप लगाए तो पुलिस ने बुआ को भी सह आरोपी बना दिया। 

इसके बाद बुआ फरार हो गए। पुलिस ने तमाम प्रयास के बाद उसे 21 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में नवाब के भाई पर आरोप लगाया कि उसके द्वारा रुपयों का लालच दिया गया था इसलिए उसने पीड़िता को मेडिकल कराने से मना करने तथा बयान बदलने को कहा था। पुलिस की छानबीन में भी बुआ के किसी परिचित के खाते में चार लाख रुपये भेजे जाने की बात सामने आए और फिर नीलू को भी आरोपी बना दिया गया। 

इसके साथ पुलिस ने नीलू की खोज में दबिशें डालीं लेकिन सफलता नहीं मिली तो 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया। पुलिस को चकमा देकर नीलू ने 3 सितंबर को कोर्ट में समर्पण कर दिया। इसके बाद पुलिस ने बुआ और नीलू की एक साथ रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी डाला।

जिस पर अनुमति मिलने के बाद दोनों से 10 सितंबर को पूछताछ करके तथ्य जुटाए। दोनों से आमने सामने बात करके तथ्यों की पुष्टि भी की। इस सारी प्रक्रिया के पूरा हो जाने के बाद पुलिस मामले को आपरेशन कन्विक्शन के तहत निर्णीत कराने के प्रयास में जुटेगी।

इस संबंध में सीओ सिटी कमलेश कुमार ने बताया कि केस की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। पुलिस के पास इलेक्ट्रानिक समेत, फोरेंसिक, किशोरी के बयान आदि पर्याप्त साक्ष्य उपलब्ध है। तीन दिन के भीतर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी जाएगी तथा फास्टट्रैक कोर्ट में केस की मजबूत पैरवी करके पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur Suicide: युवक ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या...खून से लथपथ शव देख परिजनों के उड़े होश

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे