बाराबंकी: अब सांप हमलावर, बालक समेत दो की मौत...एक गंभीर 

बाराबंकी: अब सांप हमलावर, बालक समेत दो की मौत...एक गंभीर 

देवा/फतेहपुर/हैदरगढ़/बाराबंकी, अमृत विचार। बारिश के साथ ही सर्पदंश की घटनाएं अचानक बढ़ गई हैं। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सांप के काटने से एक बालक समेत दो लोगों की मौत हो गई। वहीं एक को गंभीर दशा में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

देवा कोतवाली क्षेत्र के अटवटमऊ गांव निवासी चंद्रकेश कन्नौजिया का पुत्र कृष्णा उम्र 12 वर्ष गुरुवार की रात बिस्तर पर सो रहा था। रात में उसके बिस्तर पर मौजूद सांप ने उसके कान में काट लिया। बालक के शोर मचाने पर घर वाले उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवा पहुंचे, जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया। वहां इलाज के दौरान बालक की मौत हो गई। इंस्पेक्टर देवा अनिल कुमार पांडे ने बताया कि परिजनों ने इस संबंध में कोई सूचना नहीं दी है। 

मृतक कंपोजिट विद्यालय अटवटमऊ में कक्षा 7 का छात्र था। फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम देवकलिया निवासी राम पाल (27) शुक्रवार की सुबह घर में काम कर रहा था। इस दौरान उसे सांप ने उसे डस लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे। प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत में सुधार न होने पर जिला अस्पताल भेजा गया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। 

हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मिश्रन पुरवा मजरे रौनी गांव निवासी राकेश अपने गांव में ही बंटाई पर लिए गए खेत में लगी धान की फसल में खाद की बोवाई कर रहा था कि तभी उसका पैर खेत में मौजूद सांप पर पड़ गया और सांप ने उसे डस लिया। ग्रामीणों ने उसे आनन फानन में सीएचसी हैदरगढ़ पहुंचाया। जहां से उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: फाइलों में दम तोड़ गई ऑनलाइन हाजिरी व्यवस्था, सफाईकर्मी संघ का विरोध हुआ सफल, गांवों के हालात बद से बदतर