Kanpur: फ्लाईओवर पर अंधेरा, ज्वाइंट भी खुले पड़े, NHAI की लापरवाही से रामादेवी से जाजमऊ के बीच खतरनाक हुआ सफर

Kanpur: फ्लाईओवर पर अंधेरा, ज्वाइंट भी खुले पड़े, NHAI की लापरवाही से रामादेवी से जाजमऊ के बीच खतरनाक हुआ सफर

कानपुर, अमृत विचार। रामादेवी से जाजमऊ के बीच फ्लाईओवर हाईवे पर रात में सफर करना खतरनाक हो चुका है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की लापरवाही से 3 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं है। हाईवे के एक्सपेंशन ज्वाइंट खुले हैं या क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। ऐसे में जब भारी वाहन रफ्तार में इन पर से गुजरते हैं तो  झटके और धमाके से अन्य वाहन सवार अज्ञात भय की आशंका में चौंक पड़ते हैं।  

कानपुर-लखनऊ के बीच रामादेवी से जाजमऊ फ्लाईओवर पर कई जगह एक्सपेंशन ज्वाइंट खुले पड़े हैं। ज्वाइंट के नीचे झटके से बचाने के लिए लगाई जाने वाली रबर गायब हो चुकी है। जाजमऊ से रामादेवी पर उतरने के लिए बने रैंप के पास एक्सपेंशन ज्वाइंट से लोहे का एंगल ही गायब हो चुका है। क्षतिग्रस्त और खुले ज्वाइंट पर लगने वाले झटके वाहन सवारों का कमर दर्द बढ़ा रहे हैं। 

मार्ग प्रकाश की कोई व्यवस्था नहीं होने से रात के अंधेरे में फ्लाईओवर पर सफर खतरनाक हो जाता है। एनएचएआई के परियोजना निदेशक अमन रोहिला ने बताया कि फ्लाईओवर की डिजाइन पुरानी पद्धति की है। इस कारण समस्या है। एक्सपेंशन ज्वाइंट की मरम्मत जल्द कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: स्ट्रीट लाइट घोटाले से वार्डों में छाया अंधेरा, 2 महीने में आधी से ज्यादा हो चुकीं फ्यूज, पार्षदों ने उठाई जांच की मांग