इटावा सफारी पार्क आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर...अब चहलकदमी करते दिखाई देंगे भालू और लैपर्ड

इटावा सफारी पार्क आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर...अब चहलकदमी करते दिखाई देंगे भालू और लैपर्ड

इटावा, अमृत विचार। इटावा सफारी पार्क आने वाले पर्यटकों को अब चहलकदमी करते लैपर्ड और भालू के  दीदार कराए जाएंगे। हालांकि भालू अभी दिखाए जा रहे है, लेकिन अभी यह भालू पिजरे में है। अब खुले में भालू घूमते हुए दिखाए जाएंगे। इसी तरह लैपर्ड भी चहल कदमी करते हुए पर्यटकों को दिखेंगे। इसकी तैयारी चल रही है और एक अक्टूबर से शुरु होने वाले वन्यजीव सप्ताह में लैपर्ड और भालुओं के दीदार पर्यटकों को होने लगेंगे। 

इटावा सफारी पार्क में सबसे बड़ा आकर्षण तो बब्बर शेरों का है और पर्यटक इन शेरों के दीदार कर रहे है। पर्यटक बंद बसों में घूमते है और शेर खुले में विचरण करते है। अब इसी तरह पर्यटक भालुओं को और लैपर्ड को भी चहलकदमी करते हुए देख सकेंगे। 

हालांकि भालू के दीदार अभी भी कराए जा रहे है, लेकिन अभी यह भालू पिंजरे में है। पहले भालुओं की संख्या कम हो जाने के कारण एक भालू बचा था और उसे पिंजरे में इसलिए रखा था कि पर्यटक उसके दीदार कर सकें। अब बाहर से और भालू आ गए हैं जिन्हे अभी एनीमल हाउस में रखा गया है अब इन भालुओं के दीदार भी भालू सफारी में पर्यटकों को कराएं जाएंगे और यह काम वन्यजीव सप्ताह से शुरु हो जाएगा। 

इसी तरह लैपर्ड के भी दीदार लैपर्ड सफारी में कराए जाने की तैयारी चल रही है। लैपर्ड सफारी भी पहले ही बनवा ली गई थी, लेकिन बाद में वर्ष 2019 में भंयकर आंधी में यह सफारी क्षतिग्रस्त हो गई थी। सफारी प्रबंधन के प्रयासों से अब लैपर्ड सफारी को दुरस्त किया जा रहा है और इसका काम भी शुरु हो गया है। 

सफारी प्रबंधन का प्रयास है वन्य जीव सप्ताह में लैपर्ड सफारी को भी खोल दिया जाए जिससे सफारी आने वाले पर्यटक लैपर्ड का दीदार कर सकें। पहले चरण में तीन लैपर्ड के दीदार कराए जाने की योजना है। इनका चयन भी कर लिया गया है। सफारी के डायरेक्टर डाॅ. अनिल पटेल ने बताया कि वन्यजीव सप्ताह में सफारी में लैपर्ड के दीदार कराए जाएंगे, इसके लिए तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: ISIS के खुरासान माड्यूल पर शक, पं. बंगाल से भी तार जुड़े होने की आशंका...धार्मिक संगठनों और जमातियों की पड़ताल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे