कासगंज : बड़ी लापरवाही...गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ने से महिला की मौत, परिजनों का हंगामा

जेपी पैथोलॉजी लैब ने दिया था दो यूनिट ब्लड, लगते ही हुई थी हालत खराब

कासगंज : बड़ी लापरवाही...गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ने से महिला की मौत, परिजनों का हंगामा

कासगंज, अमृत विचार। शहर के निजी अस्पताल में गलत ब्लड लगने से महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अस्पताल के बराबर में ही मौजूद पैथोलॉजी पर ब्लड ग्रुप की जांच कराई गई थी, आरोप है कि लैब की तरफ से गलत रिपोर्ट दी गई। ऑपरेशन के बाद महिला की हालत खराब हो गई। जिसके बाद उसे दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया। चार दिन बाद महिला की मौत हो गई। परिजन  शव को लेकर अस्पताल आ गए। जहां चिकित्सक और पैथोलॉजी लैब की लापरवाही बता कर हंगामा काटा। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल सोरों थाना क्षेत्र के सियारपुर गांव निवासी अखिलेश की 23 वर्षीय पत्नी सुमन को छह सितंबर को प्रसव पीढ़ा हुई तो शहर के दुर्गा कॉलोनी स्थित कमला नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। अस्पताल के बराबर में ही मौजूद जेपी पैथोलॉजी पर जांच के बाद महिला का ऑपरेशन कर दिया गया। महिला ने बच्ची को जन्म दिया। जांच में ब्लड की कमी होने के कारण पैथोलॉजी लैब संचालक ने गलत ग्रुप की जांच रिपोर्ट दे दी। जिसमें महिला में ब्लड की कमी थी। चिकित्सको ने दो यूनिट ब्लड लगाने की सलाह परिजनों को दी। परिजनों ने लैब संचालक को नौ हजार रूपए दे दिए। ब्लड लगते ही सुमन की हालत बिगड़ने लगी। उसकी हालत को देखकर चिकित्सक और लैब संचालक में हडकंप मच गया। महिला को उच्च स्वास्थ्य के लिए रेफर कर दिया। परिजन महिला को लेकर कैलाश अस्पता खुर्जा पहुंचे। जहां खून की जांच कराई गई, तो पता चला जेपी ने ओ पॉजिटिव ब्लड की रिपोर्ट दी, जबकि कैलाश अस्पताल में हुई जांच की रिपोर्ट ए पॉजिटिव आई। चिकित्सको ने बताया कि गलत ब्लड लगने से महिला का किड़नी गुर्दे खराब हो गए हैं। जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने शव को लाकर कमला नर्सिंग होम पर रख दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर लोकेश भाटी ने बताया परिजनों की मांग पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की तहरीर के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

सीएमओ बोले-जांच कराकर होगी कार्रवाई
सीएमओ डॉ. राजीव अग्रवाल ने बताया कि कमला नर्सिंग होम पर परिजनों ने महिला के शव को रखकर हंगामा किया था। मामले की जांच की जा रही है। परिजनों से पैथोलॉजी लैब द्वारा गलत ब्लड देने की सूचना मिली थी। मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।