Kanpur: सीसामऊ में कम सदस्यता पर प्रभारी नाराज, बोले- बैठकें करें बंद, फील्ड में जाकर सदस्य बनाएं

Kanpur: सीसामऊ में कम सदस्यता पर प्रभारी नाराज, बोले- बैठकें करें बंद, फील्ड में जाकर सदस्य बनाएं

कानपुर, अमृत विचार। 2 सितंबर से चल रहा भाजपा का सदस्यता अभियान धीमे है। मंगलवार को अभियान की धीमी प्रगति जानकर प्रदेश के महामंत्री और कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रभारी अनूप गुप्ता ने नाराजगी जताई। खासकर सीसामऊ में अभियान की स्लो रफ्तार को लेकर उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े मंत्रियों के आने के बाद भी जो सदस्यता अभी तक सीसामऊ में होनी चाहिये वह नहीं हुई है। 

उन्होंने कहा कि 17 सितंबर तक कोई बैठक न करें, अपने क्षेत्र में जाकर सदस्य बनाएं। जिसको बैठक करनी हो वह प्रदेश संगठन व प्रभारियों से पूछकर ही बैठक करे। नौबस्ता क्षेत्रीय कार्यालय में क्षेत्रीय पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों के साथ बैठक में उन्होंने सख्त निर्देश दिये कि बुंदेलखंड क्षेत्र के 20845 बूथों पर न्यूनतम हर 200 भाजपा के सदस्य बनाने हैं। 

11 सितंबर बुधवार से 17 सितंबर तक भाजपा बूथ चलो सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में भाजपा उत्तर प्रदेश के महामंत्री और कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रभारी अनूप गुप्ता ने कहा कि 25 सितंबर तक सदस्यता का प्रथम चरण पूरा होगा। 26 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक क्षेत्र के सभी 254 मंडलों में सदस्यता को लेकर बिंदुवार समीक्षा की जाएगी। 

ए श्रेणी के बूथों पर भाजपा को मिले वोटों का 75 फीसदी सदस्य बनाना अनिवार्य है। सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्य, प्रदेश स्तरीय नेता और क्षेत्र स्तरीय पदाधिकारी सी श्रेणी के बूथों पर प्रवास करके सदस्य बनाएंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि 11 सितंबर 17 सितंबर तक बूथ चलो सदस्यता करो अभियान में कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के 3449 शक्ति केंद्र पर भाजपा ने सदस्यता शक्ति केंद्र सहयोगी तैनात किए हैं जो सात दिन तक बूथों पर नियमित प्रवास कर सदस्यता अभियान को गति देंगे। 

क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी ने बताया कि बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने सदस्यता अभियान की क्षेत्रीय मॉनिटरिंग टीम की भी सूची जारी कर दी। जिसमें सभी जनप्रतिनिधियों एवं प्रमुख नेताओं की मॉनिटरिंग के लिए क्षेत्रीय महामंत्री पूनम द्विवेदी, क्षेत्रीय मंत्री पवन प्रताप सिंह, सभी मोर्चों के लिए क्षेत्रीय उपाध्यक्ष इंद्र पाल पटेल, जय प्रकाश कुशवाहा, रीता शास्त्री, मोहित सोनकर को लगाया गया है। 

प्रकोष्ठ और विभाग के लिए अनीता गुप्ता देवेंद्र देव गुप्ता, संजीव उपाध्याय, अशोक मिश्रा, संदीप ठाकुर को जिम्मेदारी दी गई। सभी 17 जिलों की बूथों पर मॉनिटरिंग टीम बना दी गई जिसका इंचार्ज आलोक शुक्ला को बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: ISIS के खुरासान माड्यूल पर शक, पं. बंगाल से भी तार जुड़े होने की आशंका...धार्मिक संगठनों और जमातियों की पड़ताल