सुलतानपुर: एक करोड़ से बनेगा बीएसए कार्यालय का अतिरिक्त भवन

शासन से मिली हरी झंडी, यूपी सिडको कार्यदायी संस्था नामित

सुलतानपुर: एक करोड़ से बनेगा बीएसए कार्यालय का अतिरिक्त भवन

सुलतानपुर, अमृत विचार। किराए के भवन से अपने भवन में शिफ्ट होने के बाद भी बीएसए कार्यालय में कर्मचारियों के बैठने व पत्रावलियों के रखरखाव की जगह की समस्या आ रही है। ऐसे में शासन ने बीएसए कार्यालय के नए भवन के लिए हरी झंडी दे दी है। सुलतानपुर के साथ प्रदेश में सोनभद्र और उन्नाव जिले के लिए भी बीएसए कार्यालय का अतिरिक्त भवन बनाने के लिए तीन करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

डायट के सामने स्थित सर्कस ग्राउंड पर पूर्वी तरफ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय बनाया गया है। लंबी कवायद के बाद इस भवन में यहां बीएसए कार्यालय शिफ्ट हो सका था। बीएसए के साथ वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय भी इसी भवन में है। फिर भी यहां मानक के अनुसार जगह नहीं है। पर्याप्त जगह व कमरों के अभाव में कर्मचारियों के बैठने, पत्रावलियों के रख रखाव आदि में समस्या आती है। इस भवन में कोई भी मीटिंग हाल नहीं है। ऐसे में कोई मीटिंग या प्रशिक्षण कराना होता है तो बीएसए को दूसरी जगह ढूढ़ना पड़ता है। इन्हीं समस्याओं को लेकर बीते दिनों शासन से पत्राचार किया गया था। जहां से अतिरिक्त भवन के लिए हरी झंडी मिल गई हैं।

बीएसए कार्यालय से सटकर ही बनेगा भवन

सुलतानपुर बीएसए कार्यालय से सटकर ही अतिरिक्त भवन बनाने की योजना है। भवन से सटकर उत्तर या दक्षिण तरफ नई बिल्डिंग बनाई जाएगी। अब तक चल रही कवायद की मानें तो दाहिनी तरफ ही भवन बनाया जाएगा। शासन ने यूपी सिडको को कार्यदायी संस्था नामित करते हुए धनराशि भी आवंटित कर दिया है। संस्था की ओर से भवन के लिए प्रस्ताव बनाया जा रहा है, जिसके स्वीकृति मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

बीएसए उपेंद्र गुप्ता ने बताया कि बीएसए कार्यालय भवन में जगह की कमी है। शासन से अतिरिक्त भवन के लिए सुलतानपुर के साथ सोनभद्र व उन्नाव को स्वीकृति मिली है। कार्यदायी संस्था जल्द ही औपचारिकताएं पूरा करते हुए कार्य प्रारंभ कराएंगे। मार्च तक भवन बनाकर देना है। भवन बन जाने से काफी सहूलियत होगी।

ये भी पढ़ें:- बहराइच: फल तोड़ने गई थीं पांच बालिकाएं... तालाब में डूबकर चार बालिकाओं की मौत, गांव में पसरा मातम

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया