हल्द्वानी: 293 प्रतिष्ठानों में छापा, 155 पर कार्रवाई, जिले भर में चला चेकिंग अभियान

हल्द्वानी: 293 प्रतिष्ठानों में छापा, 155 पर कार्रवाई, जिले भर में चला चेकिंग अभियान

हल्द्वानी, अमृत विचार। लगातार बढ़ते अपराधों के बीच रविवार की रात पुलिस ने होटल, रेस्टोरेंट, कैफे, बार और होमस्टे में छापा मारा। जिलेभर में 293 स्थानों पर हुई छापेमारी में 155 लोग पुलिस के रडार पर आये। 104 लोगों से पुलिस ने 27,250 रुपये का जुर्माना वसूल किया। जबकि 51 लोगों के खिलाफ 5,10,000 रुपये के कोर्ट के चालान किए गए। 

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था बनाने और अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए होटल, रेस्टोरेंट, कैफे, बार और होमस्टे में व्यापक चेकिंग अभियान चलाने के लिए सभी थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया था। जिसके तहत रविवार की शाम से एसपी क्राइम हरबंस सिंह और एसपी सिटी प्रकाश चंद्र के नेतृत्व में टीमों ने चेकिंग शुरू की। चेकिंग के दौरान होटल, रेस्टोरेंट और कैफे के स्टाफ की व्यक्तित्व पहचान की गई।

साथ ही उनकी पृष्ठभूमि की पुष्टि भी की गई। वहीं खाद्य सुरक्षा प्रमाण पत्र और खाद्य सुरक्षा मानकों की जांच की गई। पार्किंग सुविधा, सीसीटीवी कैमरों की कार्यक्षमता और अग्निशमन सुरक्षा उपकरणों की जांच की गई। सभी को सुरक्षा मानकों का पालन करने की हिदायत दी गई। चेकिंग के दौरान 293 होटल, कैफे, बार, होमस्टे आदि चेक किये गए।