Kanpur: मुकुंद मिश्रा अध्यक्ष, विरोध में नहीं उतरा कोई प्रत्याशी...आगरा में नामांकन, आज होगा मतदान

राज्यसभा सदस्य, विधायक व पूर्व विधायक ने भी कराया नामांकन

Kanpur: मुकुंद मिश्रा अध्यक्ष, विरोध में नहीं उतरा कोई प्रत्याशी...आगरा में नामांकन, आज होगा मतदान

कानपुर, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल (श्याम बिहारी गुट) की प्रांतीय कार्यसमिति में वर्तमान अध्यक्ष मुकुंद मिश्रा का तीसरी बार अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया है। आगरा में रविवार को हुए नामांकन में उनके विरोध में किसी भी प्रत्याशी ने अपनी दावेदारी नहीं ठोंकी है। उधर प्रांतीय कार्यसमिति के चुनावों के लिए रविवार को राज्यसभा सदस्य, पूर्व सांसद, विधायक व पूर्व विधायक समेत 126 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला सोमवार को मतदान के जरिए होगा।

सुबह शुरू हुए नामांकन में मुकुंद मिश्रा ने अपना नामांकन कराया। नामांकन का समय बीत जाने के बाद तक उनके खिलाफ किसी प्रत्याशी ने अपना दावा पेश नहीं किया तो उनका निर्विरोध अध्यक्ष बनना तय हो गया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष के 8 पदों के लिए 14 नामांकन हुए हैं। इनमें कानपुर से विधायक सुरेंद्र मैथानी ने भी अपनी दावेदारी ठोंकी है। चंदौली से राज्यसभा सदस्य साधना सिंह ने भी नामांकन कराया है। पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा ने झांसी से अपनी उम्मीदवारी जताई है।

इसी पद के लिए कानपुर से व्यापारी नेता राजेंद्र शुक्ला ने भी अपना नामांकन कराया है। मुजफ्फरनगर से पूर्व विधायक अशोक कंसल व  झांसी के पूर्व मेयर राम तीरथ सिंहल ने भी वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन कराया है। वहीं उपाध्यक्ष के 15 पदों के लिए 30 नामांकन हुए हैं। इनमें बरेली के संजीव चांदना, मुरादाबाद के अजय अग्रवाल व अरुण कुमार वर्मा शामिल हैं। संयुक्त महामंत्री के 7 पदों के लिए पांच नामांकन हुए हैं।

मंत्री के 15 पदों के लिए 33 नामांकन हुए हैं। इनमें बरेली से अनुज पाण्डेय, कानपुर से राकेश सिंह व सहारनपुर से नीतेश अग्रवाल ने दावा किया है। कार्यकारिणी सदस्य के 10 पदों के लिए सिर्फ 8 नामांकन हुए हैं। इनमें बरेली से अनुज कुमार शुक्ला व राजेश जसोरिया का चुना जाना तय है। प्रचार मंत्री के 1 पद के लिए 2 नामांकन हुए हैं। इनमें शाहजहांपुर के कपिल गुप्ता व अलीगढ़ के शिव स्वरूप के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है।  संगठन मंत्री के 15 पदों के लिए 31 नामांकन हुए हैं। इनमें बरेली के अजय कुमार टंडन, अतुल गर्ग, विपिन कुमार गुप्ता कानपुर से अनिल कुमार मिश्रा सहित अन्य के बीच मुकाबला होगा। 

आज नाम वापसी व मतदान

सोमवार को सुबह 10:30 बजे तक नामांकन वापसी होगी। इसके बाद सुबह 11:30 बजे से 2 बजे से तक मतदान होगा। दोपहर 3 बजे से मतगणना व उसके बाद निर्वाचित पदाधिकारियों की चुनाव अधिकारी की ओर से घोषणा की जायेगी।

ये भी पढ़ें- कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश: रेलवे ट्रैक पर LPG सिलेंडर के साथ पेट्रोल बम रखा...ट्रेन की स्पीड थी काफी तेज

 

ताजा समाचार

FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...