जौनपुर: BJP नेता के गनर की मौत के मामले में आया नया मोड़, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप, उठी निष्पक्ष जांच की मांग

जौनपुर: BJP नेता के गनर की मौत के मामले में आया नया मोड़, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप, उठी निष्पक्ष जांच की मांग

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मनोज सिंह की सुरक्षा में तैनात किए गए सरकारी गनर आरक्षी रत्नेश प्रजापति की गोली लगने मौत के मामले में पत्नी साधना प्रजापति द्वारा लगाये गये हत्या के आरोप के बाद मामले में एक नया मोड़ आ गया है और परिजनों ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग भी उठायी है।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही सपा सांसद जौनपुर बाबूसिंह कुशवाहा ने पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचकर मृतक आरक्षी के पत्नी और बच्चों से मुलाकात कर उन्हे ढांढस बंधाया साथ ही परिजनों की मांग पर मुहर लगाते हुए घटना के निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है साथ ही मृतक सिपाही के परिवार को एक करोड़ रूपये का मुआवजा राशि देने की मांग प्रदेश सरकार से की है।

जौनपुर के सांसद ने गोली काण्ड के बाबत जानकारी ली तथा पुलिस अधिकारी द्वारा असलहा सफाई के दौरान घटना को लेकर दिए बयान को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि अधिकारी मौके पर मौजूद नही थे। पंचनामा में गन सफाई के दौरान गोली चलना दिखाना गलत है। घटना की एफआईआर दर्ज करके निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस के अधिकारी द्वारा अस्पताल ले जाने वाले बयान भी गलत है ।
रात में रत्नेश को गोली लगी और छह बजे सुबह उसे अस्पताल ले जाया गया इसलिए घटना संदिग्ध लग रही है जांच होना जरूरी है।
श्री कुशवाहा ने प्रदेश सरकार से मांग की कि आरक्षी के परिवार को सुरक्षा दिया जाए और उसके परिवार को एक करोड़ रूपये का मुआवजा दिया जाए। पुलिस जिस तरह से बयान दे रही है उसकी नीयत पर शक हो रहा है।

पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद मृतक आरक्षी की पत्नी साधना प्रजापति ने मीडिया के समक्ष बयान देते हुए अपने साथ न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि रात में दस बजे के आसपास उनकी अपने पति से बात हुई सबकुछ ठीक था वह आत्महत्या नहीं कर सकते है उनकी हत्या की गई है।

घटना की निष्पक्ष उच्च स्तरीय जांच करायी जाए और हमारे साथ न्याय होना चाहिए। उधर जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने एक वीडियो के माध्यम से कहा है कि आरक्षी रत्नेश प्रजापति की मौत असलहा साफ करते समय गोली लगने से हुई है।

यह भी पढ़ें:-प्रयागराज: मां गई थी बाजार, पिता ने दो मासूम बेटियों को उतारा मौत के घाट, खुद भी फंदा लगाकर दी जान, जानें वजह

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें