Avanish Dixit के जेल जाने के बाद ब्लैकमेलरों पर पुलिस की कार्रवाई जारी...इन वसूलीबाजों के फरार साथियों की तलाश में दबिश हुई तेज

Avanish Dixit के जेल जाने के बाद ब्लैकमेलरों पर पुलिस की कार्रवाई जारी...इन वसूलीबाजों के फरार साथियों की तलाश में दबिश हुई तेज

कानपुर, अमृत विचार। शहर में खबर चलाने की धमकी देकर लोगों से वसूली और ब्लैकमेलिंग करने वाले वसूलीबाजों के खिलाफ कमिश्नरेट पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने चार अलग-अलग मामलों में अवनीश दीक्षित, नीरज अवस्थी, कमलेश फाइटर, सूरज वर्मा पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू की तो उनके साथियों में हड़कंप मच गया। चारों आरोपियों के साथ रिपोर्ट में नामजद फरार चल रहे उनके साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगातार दबिश दे रही है।  

कानपुर प्रेसक्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित का मामला 28 जुलाई से शुरू हुआ जब उसने सिविल लाइंस में नजूल की करोड़ों की जमीन पर साथियों के साथ कब्जा करने का प्रयास किया। इस मामले में दर्ज दो एफआईआर में नामजद आरोपियों में कई अभी फरार हैं। वहीं अन्य मुकदमों में जो आरोपी फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए भी टीमें प्रयासरत हैं। 

इसी तरह संपत्ति पर कब्जा करने के आरोप में प्रेसक्लब के पूर्व उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी, प्रदीप श्रीवास्तव समेत 50 पत्रकारों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस मामले में भी पुलिस उनका पता लगा रही है जो नीरज के साथ इस कृत्य में शामिल रहे हैं। 

कमलेश फाइटर के उन फरार साथियों की भी तलाश पुलिस कर रहीहै, जिनके नाम पूछताछ में उसने बताए थे। सूरज वर्मा के साथियों की भी पुलिस कुंडली निकाल रही है। कमिश्नरेट पुलिस नामजद आरोपियों के फरार साथियों की तलाश में उनके परिजनों और रिश्तेदारों से भी जानकारी जुटा रही है। 

जगदीश अवस्थी ‘जग्गू’ के खिलाफ दो और तहरीर

वसूली के आरोप में हैलट अस्पताल के डॉ मनीष सिंह ने दो दिन पूर्व पत्रकार जगदीश अवस्थी उर्फ जग्गू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में उच्चाधिकारियों ने आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। पुलिस जग्गू की तलाश में दबिश दे रही है। सूत्रों ने बताया कि शहर के दो और लोगों ने स्वरूप नगर थाने में जगदीश उर्फ जग्गू के खिलाफ दो नई तहरीर दी हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ये भी पढ़ें- Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने त्योहारों को देखते हुए निकाली स्पेशल ट्रेनें...कर ले अभी बुकिंग, नहीं तो हाे जाएगी फुल