हल्द्वानी: जिलाधिकारी के निर्देश नहीं माने काठगोदाम व हल्द्वानी पुलिस ने...

हल्द्वानी: जिलाधिकारी के निर्देश नहीं माने काठगोदाम व हल्द्वानी पुलिस ने...

हल्द्वानी, अमृत विचार। जिलाधिकारी वंदना सिंह के आवासीय कॉलोनियों में रिक्त प्लॉटों पर अराजक तत्वों के जमावड़े की रोकथाम के लिए दिए निर्देशों को काठगोदाम थाना पुलिस व हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने हवा में उड़ा दिया। नगर मजिस्ट्रेट के निरीक्षण में इसका खुलासा हुआ है। अब उन्होंने पुलिस अधीक्षक नगर को पत्र लिखकर त्वरित कार्रवाई को कहा है।
 
सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी ने पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश चंद्र को पत्र लिखकर कहा कि डीएम वंदना सिंह ने 16 अगस्त को काठगोदाम थाने के अंतर्गत शीशमहल, पॉलीसीट, तुलसीनगर और 30 अगस्त को कोतवाली के अंतर्गत बद्रीपुरा, कोहली कॉलोनी का भ्रमण किया था। इस दौरान महिलाओं ने डीएम को शिकायत करते हुए बताया था कि आवासीय कॉलोनियों में रिक्त प्लॉट नशेड़ियों का अड्डा बन गए हैं। दिन भर अराजक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है।

अराजक तत्व महिलाओं, छात्राओं व बच्चों पर अशोभनीय टिप्पणी करते हैं। वाहनों की पार्किंग की आड़ में अनैतिक काम होते हैं। इस पर डीएम ने निरीक्षण में मौजूद पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में उचित कार्रवाई के निर्देश दिए थे। 
सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि बीती तीन सितंबर को उन्होंने उक्त स्थानों का स्वयं निरीक्षण किया तो महिलाओं की शिकायतें सही मिली।

रिक्त प्लॉटों पर नशेड़ियों का जमावड़ा था व अवैध ढंग से वाहन खड़े थे। स्थानीय लोगों ने अवगत कराया कि पुलिस की ओर से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने पुलिस को इस संबंध में कार्रवाई के लिए कहा है। साथ ही कहा गया है कि रिक्त प्लॉटों के स्वामी के साथ वार्ता कर वहां पर तारबाड़, सीसीटीवी कैमरे, रोशनी व अन्य सुरक्षात्मक उपाय करवाएं। यदि वे सुरक्षात्मक काम नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता-2023 के अनुसार कार्रवाई होगी।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें